x
≡ Catalogar
Sobre nosotros Galería Contáctenos

इमारती लकड़ी का उत्पादन


इमारती लकड़ी का उत्पादन  आबादी के बीच विभिन्न प्रकार के सावन लकड़ी की बहुत मांग है। यह एक पर्यावरण के अनुकूल और सस्ती सामग्री - लकड़ी से निर्मित, एक नियम के रूप में, अपने स्वयं के आवास का अधिग्रहण करने के इच्छुक लोगों की संख्या में वृद्धि के कारण है।
लंबर एक उत्पाद है - एक उत्पाद जो लॉग से बनाया जाता है, जिसमें मानक आयाम, आकार और अन्य मापदंडों की विशेषता होती है। कंपनी "घरों का कारखाना" लकड़ी की एक विस्तृत श्रृंखला के उत्पादन में लगी हुई है, जिसका उपयोग लकड़ी के आवास निर्माण में किया जाता है, जिसमें लकड़ी भी शामिल है
यह लेख लकड़ी पर लॉग, बीम, राफ्टर्स, बैटेंस, आदि के निर्माण के लिए सबसे लोकप्रिय निर्माण सामग्री के रूप में ध्यान केंद्रित करेगा।
लेख की सामग्री:
लम्बर क्या है और इसकी कीमत पर क्या असर पड़ता है
इमारती लकड़ी का उत्पादन
लकड़ी के निर्माण की विशेषताएं
लकड़ी के प्रकार और उनकी विशेषताएं
लकड़ी का मुख्य संकेतक
विभिन्न प्रकार की लकड़ी के प्रसंस्करण के लिए सिफारिशें

एक लकड़ी क्या है और इसकी कीमत क्या प्रभावित करती है
एक बार को लकड़ी से बने उत्पाद के रूप में नहीं समझा जाना चाहिए। यह एक संकीर्ण अवधारणा है और इसका मतलब है एक उत्पाद - एक लॉग कट का एक उत्पाद। विभिन्न प्रकार की लकड़ी का उपयोग किया जाता है, जो अंतिम उत्पाद की लागत को प्रभावित कर सकता है। पाइन और स्प्रूस में उनसे "गोल्डन मीन" की एक पट्टी बनाने के लिए सभी आवश्यक गुण हैं, अर्थात, इसके लिए कीमत अपेक्षाकृत कम है, और उपभोक्ता गुण पूरी तरह से निर्माण के क्षेत्र में अपनाए गए मानकों का पालन करते हैं।
उच्चतम कीमत पर, राख, ओक, हॉर्नबीम, मीठे चेरी से बना एक बार बेचा जाता है, लेकिन चूंकि बेलारूस में इस प्रकार के पेड़ मूल्यवान माने जाते हैं, इसलिए, कम आम है, फिर एक लकड़ी के घर के निर्माण में एक कुशल पट्टी से उनका उपयोग काफी घटना है। अभी भी दुर्लभ है। व्यावहारिकता के दृष्टिकोण से, यह पाइन और स्प्रूस है जो अधिकांश मापदंडों को पूरा करते हैं, और इस लकड़ी की कोई कमी नहीं है, इसलिए, यदि वे उपयोग किए जाते हैं तो निर्माण अधिक महंगा नहीं होगा।
लकड़ी का मूल्य लकड़ी की नमी से भी प्रभावित होता है। प्रारंभिक सूखने की स्थिति में जो थोड़ा अधिक महंगा है, वह महंगा है। ध्यान दें कि ज्यादातर मामलों में, बेलारूस में लकड़ी के घर प्राकृतिक नमी की लकड़ी से बनाए जाते हैं, इस पल को ध्यान में रखते हुए और इसके संकोचन के कारण नकारात्मक अभिव्यक्तियों को कम करने के लिए कुछ तकनीकों को लागू करते हैं। यह उद्योग के पेशेवरों के लिए काफी सस्ती है।
इमारती लकड़ी का उत्पादन
लकड़ी के रूप में लकड़ी भी ग्रेड द्वारा प्रतिष्ठित है। संक्षेप में, एक बार के लिए लकड़ी का उच्चतम ग्रेड वह है जो पहले से सूखा हुआ हो। विशेष रूप से, इसका उपयोग फर्नीचर उद्योग में किया जाता है।
पहली श्रेणी की लकड़ी का उपयोग लॉग से घरों के निर्माण में उपयोग किए जाने वाले तत्वों के निर्माण के लिए किया जाता है। ये बोर्ड, विभिन्न कैलिबर और प्रोफाइल के बीम हो सकते हैं, अर्थात्, वह सब कुछ जो एक लकड़ी के घर के लिए एक छत का मार्गदर्शन करने के लिए उपयोग किया जाता है, इसकी आंतरिक और बाहरी सजावट, फर्श और एक कुशल बीम से घर का वास्तविक उत्पादन।
एक प्रकार की निर्माण सामग्री के रूप में लकड़ी की सबसे महत्वपूर्ण विशेषता यह है कि लकड़ी न तो ठंड और न ही गर्मी के लिए प्रतिरक्षा है, जो इस तरह के आवास में आरामदायक रहने वाले लकड़ी या लॉग से बने घर के रूप में रहने को सुनिश्चित करती है।
लकड़ी का एक और गुणवत्ता सूचक लकड़ी की एकरूपता है। यह लकड़ी के रिक्त स्थान की ताकत विशेषताओं को निर्धारित करता है, जो बनाने के लिए उपयोग किया जाता है, कहते हैं, एक लकड़ी के घर के लिए एक छत जो कि एक बार में है। इसके कारण, लकड़ी से बने भवन की पूरी संरचना में उच्चतम संभव कठोरता होगी, जो स्थायित्व और स्थायित्व के साथ लकड़ी से बना घर प्रदान करेगी। इस प्रकार, आपको लकड़ी का निरीक्षण करना चाहिए, उन दोषों पर ध्यान देना चाहिए जो इसके उपभोक्ता गुणों को कम करते हैं।

इमारती लकड़ी का उत्पादन
कंपनी के पास वुडवर्किंग के पूर्ण चक्र के साथ उत्पादन कार्यशालाएं हैं। सभी प्रक्रियाएं एक सख्त तकनीकी व्यवस्था के अधीन हैं, जो उत्पादों की गुणवत्ता के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों द्वारा नियंत्रण द्वारा भी सुनिश्चित की जाती हैं। लकड़ी के उत्पादन के लिए मुख्य कच्चा माल बेलारूस के उत्तरी क्षेत्रों में उगाया गया देवदार और स्प्रूस की लकड़ी है, जहां विशेषज्ञों के अनुसार, उन्हें लकड़ी के निर्माण सामग्री के सर्वोत्तम उपभोक्ता गुण प्राप्त होते हैं। सभी लकड़ी विकिरण नियंत्रण से गुजरती हैं, जो पर्यावरण के अनुकूल उत्पादों के उत्पादन की अनुमति देती है।
इमारती लकड़ी का उत्पादन
कार्यशालाओं को आपूर्ति की गई पाइन और स्प्रूस में अपेक्षाकृत उच्च घनत्व होता है, जिसके कारण लकड़ी के आवास निर्माण में उपयोग किए जाने वाले तत्वों की एक विस्तृत विविधता इसके साथ बनाई जाती है। कच्चे माल को आधुनिक आयातित मशीनों पर संसाधित किया जाता है, जो बार के निर्दिष्ट आयामों का अनुपालन सुनिश्चित करता है। उत्पादों की विस्तृत श्रृंखला के कारण, यह आबादी के बीच मांग में है, क्योंकि यहां हर कोई अपनी जरूरत की सामग्री पा सकता है। मूल्य कारक के रूप में, लकड़ी के उत्पादन के लिए उत्पादन प्रक्रियाओं का अनुकूलन आपको लागत और खर्चों को कम करने की अनुमति देता है, इसलिए, वे बेची गई लकड़ी की लागत में शामिल नहीं हैं, जो उन्हें सस्ती बनाता है।

कंपनी के साथ सहयोग के लाभ स्पष्ट हैं:
- लकड़ी और लकड़ी के आकार की एक विस्तृत श्रृंखला;
- पूरी लकड़ी सख्त गुणवत्ता मानकों को पूरा करती है;
- लकड़ी के उत्पादन के लिए लकड़ी का उपयोग केवल पर्यावरण के अनुकूल किया जाता है, जिसे प्रलेखित किया जाता है;
- कंपनी की सेवाओं की लागत, साथ ही साथ जो उत्पाद तैयार करते हैं, वे अपेक्षाकृत कम हैं
- बिचौलियों की अनुपस्थिति के कारण आदेशों का तेजी से निष्पादन;
- लकड़ी के उत्पादन के लिए लचीली संविदात्मक स्थिति;
- लकड़ी के आवास निर्माण के क्षेत्र में कंपनी की सकारात्मक छवि;
-सर्विस को उच्च योग्य विशेषज्ञों और व्यापक कार्य अनुभव द्वारा प्रदान किया जाता है।

लकड़ी के उत्पादन की विशेषताएं
एक बार के निर्माण की प्रक्रिया में इस तथ्य का समावेश होता है कि गोल लॉग (लकीरें) को एक आरी के फ्रेम पर लंबाई के अनुसार काटा जाता है, एक बैंड देखा, गोलाकार मिल्स
जिस फ्रेम पर स्टील की आरी पहनी जाती है, वह सॉमिलन फ्रेम का आधार है। उपकरण के अनुवाद संबंधी आंदोलनों के कारण लकड़ी को काटना होता है।
सॉमिल एक बेल्ट है जो लकड़ी को काटने के लिए घूमती है।
वृत्ताकार आरी गोलाकार आरी होती है जो क्षैतिज रूप से घूमती है।

इमारती लकड़ी का उत्पादन

यदि आप लॉग के कट के आकार को देखते हैं, तो यहां परिणामी उत्पादों को उजागर करना आवश्यक है, जिन्हें बार, बार, बोर्ड, प्लेट, क्वार्टर, आदि के रूप में जाना जाता है। इन तत्वों का अपना उद्देश्य है और तकनीकी आवश्यकताओं के अनुसार उपयोग किया जाता है।
लॉग के काटने के प्रकार से, लकड़ी को प्रकारों द्वारा वर्गीकृत किया जा सकता है:
- रेडियल;
- स्पर्शरेखा;
- संयुक्त (पहले और दूसरे प्रकार की आरी सहित, लकड़ी की मशीनों के आधुनिक और जटिल निर्माण पर प्राप्त किया गया है, लेकिन इस प्रकार की साटन लकड़ी में कई सकारात्मक विशेषताएं हैं, मुख्य रूप से ताकत है)।

इमारती लकड़ी का उत्पादन
सायन लकड़ी के क्रॉस-सेक्शन में अंतर को नोट करना भी महत्वपूर्ण है। यह चौकोर और गोल दोनों हो सकता है। पार्टियों के अपने नाम होते हैं, जिन्हें आपको जानना होता है, क्योंकि उनके नाम से आप आसानी से एक गोल लॉग से किसी घर के प्रोजेक्ट को या किसी प्रोफाईल बार के कॉटेज के प्रोजेक्ट को पढ़ सकते हैं। विशेष रूप से, वर्कपीस के संकीर्ण हिस्से को किनारे कहा जाता है, और विस्तृत भाग को चेहरे कहा जाता है।

लकड़ी के उत्पादन और उनकी विशेषताओं में लकड़ी के प्रकार
इमारती लकड़ी का उत्पादन
आरी लकड़ी की वर्गीकरण विविधता की विशेषता है, इसलिए निर्मित प्रत्येक तत्व का वर्णन करना महत्वपूर्ण है ताकि एक व्यक्ति जो पहली बार एक लकड़ी के घर का निर्माण कर रहा है, उसके पास कोई सवाल नहीं है कि किस प्रकार और किस प्रकार की लकड़ी का उपयोग किया जाए।
प्लेट्स। वे एक लॉग के अनुदैर्ध्य काटने से प्राप्त होते हैं। यह आपको लॉग को दो भागों में विभाजित करने की अनुमति देता है, अर्थात्, दो हिस्सों में। यह इंगित करता है कि सम्मिलित में केवल एक पक्ष होगा जिसे मशीनीकृत किया गया है। प्लेटों का आकार काफी हद तक इस बात पर निर्भर करता है कि मूल रूप से लॉग का उपयोग कब तक किया गया था। प्लेट्स बीम, बोर्ड, बार, स्लीपर इत्यादि जैसी सामग्रियों के निर्माण के लिए रिक्त स्थान के रूप में काम कर सकते हैं, जिनका उपयोग घर के बाहरी और आंतरिक सजावट के लिए उपयोग किया जाता है।

क्वार्टरों। उन्हें एक प्रक्रिया के आयोजन के द्वारा प्राप्त किया जाता है जिसमें एक लॉग अनुदैर्ध्य और चार भागों में देखा जाता है। वर्कपीस का आकार भी सीधे लॉग पर निर्भर करता है - इसकी व्यापकता, लंबाई। एक नियम के रूप में, क्वार्टर उत्पादन में मांग में हैं। अपेक्षाकृत छोटे घटक तत्व और भाग उनसे बने होते हैं।

बार। इस तत्व की मोटाई 100 मिमी से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा, इसकी चौड़ाई मोटाई के दो आयामों से अधिक नहीं होनी चाहिए। एक नियम के रूप में, इन खाली का उपयोग अस्तर के उत्पादन के लिए किया जाता है। साथ ही फ्लोरबोर्ड, फर्नीचर पार्ट्स आदि। बार्स को मोटी सलाखों में भी विभाजित किया जाता है, अर्थात् 35 mm से अधिक की मोटाई होती है। इस आकार से कम किसी भी चीज को पतली सलाखों के रूप में माना जाता है। लकड़ी के घर के बाहरी और आंतरिक पक्षों को सजाते समय ये रिक्त स्थान भी अपना आवेदन पाते हैं।

बोर्डों। यहां यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि लॉग की अनुदैर्ध्य काटने की प्रक्रिया में, बोर्ड बनाए जाते हैं। इन्हें भी कई प्रकारों में विभाजित किया गया है:
- मध्य;
- केंद्रीय;
- पार्श्व।
मध्य बोर्ड को कहा जाता है क्योंकि यह लॉग के मूल पर आधारित है। उत्पादन प्रक्रिया जिसमें बोर्ड प्राप्त होते हैं, उसमें एक कठिनाई होती है और इसमें निम्नलिखित शामिल होते हैं: लॉग को देखते समय, बोर्ड अनियमित होते हैं, यानी ट्रेपोज़ाइडल। ऐसा इसलिए है क्योंकि बोर्ड की चौड़ाई लॉग के शीर्ष की ओर कम हो जाती है। यह निर्माताओं को बोर्ड को एक अन्य काष्ठकारी प्रक्रिया के अधीन करने के लिए मजबूर करता है, जिसके दौरान दो प्रकार के बोर्ड प्राप्त होते हैं: किनारा और असमान।
दोनों तरफ के किनारों वाले किनारों में संसाधित किनारे हैं, जिन्हें बिना तय किए बोर्ड के बारे में नहीं कहा जा सकता है। इसके अलावा बिक्री पर आप वेन के साथ एक बोर्ड पा सकते हैं, अर्थात, किनारे का हिस्सा संसाधित नहीं किया गया है। तख़्त एक अनिवार्य निर्माण सामग्री है और बेलारूस में एक लकड़ी की छत से लकड़ी के घर का निर्माण करते समय इसके बिना करना लगभग असंभव है।

इमारती लकड़ी का उत्पादन
बार। उसकी आकार सीमा काफी व्यापक है। एक नियम के रूप में, चौड़ाई और मोटाई दोनों 100 मिमी से अधिक है। इसका एक समान आकार है। लकड़ी का उपयोग फर्श के निर्माण में लॉग के रूप में किया जाता है, छत - छत के बीम, आदि, अर्थात्, बेलारूस में किसी भी लकड़ी के दो मंजिला कॉटेज में इसकी डिजाइन में लकड़ी है, इसलिए, इसकी खरीद की योजना पहले से बनाई जानी चाहिए।.

स्लीपर। यह एक प्रसिद्ध प्रकार की लकड़ी है, जिसका रेलवे के निर्माण में बहुत महत्व है। एक नियम के रूप में, उनकी मोटाई और चौड़ाई काफी बड़ी है, जिसे लंबाई के बारे में नहीं कहा जा सकता है, लेकिन यह डिजाइन सुविधाओं के कारण है।

Croaker। यह लॉग के किनारे से काटने के परिणामस्वरूप प्राप्त किया जाता है। वास्तव में, यह बेकार है। क्रैकर के पास केवल एक तरफ की योजना है, और दूसरे पक्ष में एक गोल आकार है, अक्सर छाल के निशान के साथ। यह एक बार या लॉग से मुख्य घर के निर्माण के दौरान अस्थायी आश्रयों, कुछ प्रकार के घरेलू भवनों के निर्माण के लिए उपयोग किया जाता है।

इमारती लकड़ी का उत्पादन
लकड़ी का मुख्य संकेतक
पेशेवर वातावरण में लकड़ी के आकार को इंगित करने के लिए, केवल तीन संकेतकों का उपयोग किया जाता है:
- लंबाई;
-चौड़ाई;
-मोटाई।
बार की लंबाई को मीटर में मापा जाता है। चौड़ाई - मिलीमीटर में। मोटाई - मिलीमीटर में।
उदाहरण के लिए, यदि 6X120x150 बार पर चिह्नित है, तो यहां सब कुछ स्पष्ट होना चाहिए: वर्कपीस की लंबाई 6 मीटर है, इसकी चौड़ाई 12 सेंटीमीटर है, और इसकी चौड़ाई 15 सेंटीमीटर है।

लकड़ी की नमी को अलग से जांचना चाहिए। ज्यादातर मामलों में, वे प्राकृतिक नमी के उत्पाद की पेशकश करेंगे, लेकिन पहनने के प्रतिरोध के सबसे अच्छे संकेतकों में एक बार है, जिसकी नमी 12-15 प्रतिशत है। बेशक, इस तरह के रिक्त स्थान पर थोड़ा अधिक खर्च होगा, लेकिन ऑपरेशन के दौरान वे खुद को एक से अधिक बार उचित ठहराएंगे, क्योंकि एक लकड़ी के घर की रूपरेखा बनाने में, एक बार से एक प्रोफेशनल बार बनाने में उनके उपयोग के साथ कम समस्याएं होंगी। ध्यान दें कि बेलारूस में, प्राकृतिक नमी के लकड़ी के निर्माण सामग्री का उपयोग नया नहीं है। ज्यादातर मामलों में, लकड़ी के सूखने के कई नकारात्मक परिणामों से बचा जा सकता है, लेकिन यह केवल निर्माण प्रौद्योगिकी के सख्त पालन के साथ प्राप्त किया जाता है।

विभिन्न प्रकार की लकड़ी के प्रसंस्करण के लिए सिफारिशें
आरा लकड़ी का उपयोग करने से तुरंत पहले, लॉग, राफ्टर, आदि के रूप में विशेष रूप से लॉग में। उन्हें एंटीसेप्टिक और अग्निशमन यौगिकों के साथ इलाज किया जाना चाहिए। ध्यान दें कि आज दवाओं को बाजार में बेचा जाता है, जिसकी पैकेजिंग पर उनकी बहुमुखी प्रतिभा की पुष्टि की जाती है: एक आवेदन सड़ने, कीड़े और आग से सुरक्षा प्रदान करता है। जैसा कि अभ्यास से पता चलता है, ऐसी दवाएं कम दक्षता वाली हैं, इसलिए प्रत्येक दवा को एक निश्चित प्रकार की कार्रवाई के साथ खरीदना और इसे अलग से लागू करना सबसे अच्छा है।
इमारती लकड़ी का उत्पादन
इस मामले में, कंपनी "घरों का कारखाना" अपनी सेवाओं की पेशकश कर सकती है, जो एक विशेष समाधान से भरे स्नान में निर्माण सामग्री को डुबोकर लकड़ी के प्रसंस्करण के रूप में इस तरह के तकनीकी संचालन को अंजाम देगी। इसे अनिवार्य लोगों की सूची में शामिल करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि बार या गोल लॉग से घर बनाने की तकनीक इसके लिए प्रदान करती है।
इमारती लकड़ी का उत्पादन




Mira más:

Puedes ver una reseña en video de la casa de madera "Casa Blanca" de madera laminada encolada Archiline Houses: Puede ver una revisión en video de la casa de madera "Mirage":
Si desea comprar इमारती लकड़ी का उत्पादन , puede:

Más de la sección निर्माण सामग्री का उत्पादन

    अपने आस-पास देखें और आप दरवाजे, डोरफ्रेम, फ़र्श, फ़र्नीचर और बहुत कुछ एडेड बोर्ड से बने देखेंगे। लकड़ी के उपयोग के बिना, मानव जीवन व्यावहारिक रूप से अकल्पनीय है, और लकड़ी के बिना यह शायद ही संभव है। पालने से लेकर आज तक, लोगों ने इस उत्पाद का व्यापक ...
    leer más
      राउंड लॉग में विभिन्न इमारतों के अनुरूप अलग-अलग व्यास हो सकते हैं। बड़े व्यास के गोल लॉग का उपयोग आवासीय भवनों और कॉटेज के निर्माण के लिए किया जाता है, जबकि छोटे व्यास के गोल लॉग का उपयोग हल्की संरचनाओं जैसे कि स्नानघर, गज़ेबो, ग्रिल या ग्रीष्मकालीन ...
      leer más
        t तकनीकी सूखे गोल लॉग की आर्द्रता 9 - 15% है। छोटी दरारें, यदि वे बनती हैं, तो सीधे कक्ष में सुखाने के दौरान और बाद में वृद्धि नहीं होती है। हम लकड़ी को सुखाने के लिए एक नई पीढ़ी के सुखाने कक्ष का उपयोग करते हैं। वातावरण में प्रदूषण के उत्सर्जन को ...
        leer más
        © 2020 ArchiLine Wooden Houses
        114-49, Necrasov str., Minsk, Republic of Belarus, 220049
                                                      

        El sitio funciona con Nestorclub.com