x
≡ Catalogar
Sobre nosotros Galería Contáctenos

चिपकी हुई लकड़ी


चिपकी हुई लकड़ी  चिपके टुकड़े टुकड़े में लकड़ी
टुकड़े टुकड़े में लिबास के निर्माण के लिए लकड़ी मनुष्य के लिए उपलब्ध सबसे पुरानी निर्माण सामग्री में से एक है। इसके आवेदन का अभ्यास दसियों शताब्दियों तक उचित है। हालांकि, मानव हाथों में भी ऐसी सार्वभौमिक सामग्री पूर्णता से गुज़री है। सदियों पहले, धनुर्धारियों ने लकड़ी और बांस के कई टुकड़ों को मिलाकर एक युद्धक धनुष बनाया था। इस तकनीक ने हथियार से अधिक विनाशकारी शक्ति और स्थायित्व प्राप्त करना संभव बना दिया।
हालांकि, उन दूर के समय में, लोगों के पास चिपकने वाले नहीं थे, जो उनकी चिपकने वाली क्षमताओं में ताकत थी, जो हमारे लिए ज्ञात आधुनिक चिपकने के साथ तुलना में थीं। इसलिए, लकड़ी के रिक्त स्थान को जोड़ने के लिए कई तरीके पाए गए, उदाहरण के लिए, एक ही बीम। एक पच्चर का उपयोग किया गया था, जिसकी मदद से लकड़ी के तत्वों का एक मजबूत कनेक्शन किया गया था, इस प्रकार एक ठोस, स्थिर संरचना का निर्माण किया गया था। विभिन्न देशों के वास्तुकारों द्वारा बाद के वर्षों में एक समान तकनीक का उपयोग किया गया था।
जब भारी उद्योग काफी अच्छी तरह से विकसित हुआ, तो धातु के आर्क्स और स्क्रू का उपयोग किया गया, जिसने लकड़ी के ढांचे को मजबूत करना संभव बनाया, और आर्किटेक्ट - बहुत उच्च स्तर के तनाव वाले भवनों को खड़ा करना। कुछ असुविधाएँ थीं: स्टेपल और स्क्रू ने इमारतों को सुंदरता नहीं दी, और कुछ मामलों में लकड़ी के तेजी से बिगड़ने में भी योगदान दिया, क्योंकि, जैसा कि आप जानते हैं, धातु तापमान परिवर्तन के कारण इसकी सतह पर नमी को संघनित करने में सक्षम है, जिसके कारण लकड़ी के फाइबर सड़ गए थे। जर्मन बढ़ई पहली बार लकड़ी के हिस्सों को एक साथ गोंद करने के लिए कैसिइन का इस्तेमाल करते थे। इस तरह से दुनिया का पहला टुकड़े टुकड़े में लिबास निकला। वास्तव में, उन्होंने उस दिशा को इंगित किया जिसमें प्रोफाइल वुडवर्किंग उद्योग स्थानांतरित हो गया: विशेष चिपकने वाला आधार विकसित किया जाना शुरू हुआ, जिसकी गुणवत्ता केवल हाल ही में आवश्यक स्तर तक पहुंच गई। लगभग इसी अवधि से यूरोप के देशों में, सरेस से जोड़ा हुआ बीम का उत्पादन शुरू हुआ - एक ऐसी सामग्री जिस पर भविष्य में चर्चा की जाएगी।
टुकड़े टुकड़े में लकड़ी से बना घर
तो चिपके टुकड़े टुकड़े में लकड़ी क्या है?
विशेषज्ञ हलकों में, इस सामग्री को ग्लुलम के रूप में जाना जाता है। दरअसल, इसका उपयोग न केवल घरों के निर्माण के लिए किया जाता है, बल्कि फर्नीचर के टुकड़ों, मल से लेकर वार्डरोब तक के निर्माण के लिए भी किया जाता है। वास्तव में, लकड़ी के तत्वों को गोंद से जोड़कर, एक अखंड भाग प्राप्त किया जाता है जिसमें कुछ परिचालन गुण होते हैं। ऐसे तत्वों को लैमेलस कहा जाता है, जो एक निश्चित तरीके से संसाधित बोर्ड होते हैं। एक नियम के रूप में इस्तेमाल किया, शंकुधारी लकड़ी - पाइन, स्प्रूस, लर्च। हमारे देश में, अर्थात्, बेलारूस में, स्प्रूस और पाइन का सबसे अधिक उपयोग किया जाता है, औद्योगिक प्रसंस्करण के लिए सबसे आम और सुलभ है।
आगे देखते हैं, आइए हम टुकड़े टुकड़े लिबास के फायदे पर ध्यान दें। वे इस तथ्य में समाहित हैं कि किसी दिए गए हिस्से के लिए महत्वपूर्ण और काम के भार के स्तर की भविष्यवाणी की जा सकती है, जो लकड़ी के एक ठोस टुकड़े का उपयोग करके प्राप्त नहीं किया जा सकता है, जहां आंतरिक संरचना या लकड़ी के दोष के कारण त्रुटि दर काफी अधिक है। ... लामेलस सॉर्ट की गई लकड़ी के टुकड़े हैं, जो अंततः आपको लकड़ी के हिस्से को नेत्रहीन आकर्षक रूप से प्राप्त करने की अनुमति देता है, जैसा कि वे कहते हैं, बिना अड़चन के। लकड़ी के आवास निर्माण में, profiled सरेस से जोड़ा हुआ बीमारों को विशेषज्ञों से उत्कृष्ट समीक्षा मिली है, जो इस सामग्री से बने भवनों द्वारा पुष्टि की जाती है: कई वर्षों तक वे मजबूत और सुंदर बने रहते हैं। इसकी बदौलत, वुडवर्किंग एक नए गुणवत्ता स्तर पर पहुंच गया है, जिसका पूरे वानिकी क्षेत्र पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा है। टुकड़े टुकड़े में लिबास से बना एक घर अब अधिकांश बेलारूसी शहरों में एक नवीनता नहीं है।
टुकड़े टुकड़े में लकड़ी से बना घर

चिपके टुकड़े टुकड़े में लकड़ी: लाभ
इसलिए, हमें पता चला कि सरेस से जोड़ा हुआ लकड़ी अपने व्यावहारिक अनुप्रयोग के लिए संभावनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला है। इसलिए, उस सामग्री की पूरी समझ रखने के लिए इसके सभी लाभों के बारे में सीखना महत्वपूर्ण है, जिसमें से लकड़ी के उत्पादों की एक विस्तृत विविधता बनाई जाती है।
विशेष रूप से, आज, जब एक आधा लकड़ी का फ्रेम बनाने की बात आती है, तो यह ठीक से चिपकी हुई लकड़ी है जिसका उपयोग इसके लिए किया जाता है। यह आपको फ्रेम की आवश्यक ताकत हासिल करने की अनुमति देता है। इस प्रकार, गैर-मानक आकृतियों के बड़े (84 मीटर तक) उत्पादों और फ़्रेमों का निर्माण करना संभव है, उदाहरण के लिए, घुमावदार बीम जो अपनी पूरी सतह पर भार वितरित कर सकते हैं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि उनके दीर्घकालिक संचालन की प्रक्रिया में, विकृति और महत्वपूर्ण परिवर्तन नहीं देखा गया था।
विशेषज्ञों ने पाया है कि इस तकनीक का उपयोग - लकड़ी के तत्वों में शामिल होने के गोंद - बढ़े हुए गुणों के साथ उत्पादों को प्राप्त करना संभव बनाता है, जो ठोस लकड़ी से एनालॉग्स के बारे में नहीं कहा जा सकता है। टुकड़े टुकड़े में लिबास से बने घर का निर्माण सिर्फ यहां जीतता है, क्योंकि संरचना की ताकत के अलावा, इसका अपेक्षाकृत कम वजन भी ध्यान दिया जाना चाहिए, जो एक सरल संरचना की नींव रखने की अनुमति देता है, इसलिए, यह लागत पर सस्ता है।
सरेस से जोड़ा हुआ लकड़ी के उत्पाद नकारात्मक पर्यावरणीय प्रभावों के लिए कम संवेदनशील होते हैं, अर्थात्। न तो नमी में गिरावट और न ही तापमान उनकी विकृतियों, विकृतियों की ओर जाता है। तथ्य यह है कि ग्लूइंग से पहले, लकड़ी के तत्वों को सुखाया जाता है, सॉर्ट किया जाता है, जिससे आंतरिक तनाव को दूर किया जाता है, जो किसी भी ठोस पदार्थ में होता है। यहां यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि घर से लकड़ी निकलने के बाद लकड़ी का न्यूनतम (2 प्रतिशत तक) संकोचन किया जाना चाहिए।
चिपकने वाले के पास न्यूनतम ज्वलनशीलता संकेतक हैं, इसलिए उन लोगों के लिए अग्नि सुरक्षा के बारे में चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है, जो कि प्रोफाइल से चिपके बीम से कुटीर बनाने जा रहे हैं। आग से सुरक्षा के अतिरिक्त साधन हमेशा लकड़ी के बने घर की एक परियोजना के लिए प्रदान किए जाते हैं जो टुकड़े टुकड़े में लिबास से बने होते हैं। इसी समय, गर्मी के नुकसान को भी कम किया जाता है, इसलिए उत्तरी अक्षांशों में भी निर्माण के लिए टुकड़े टुकड़े लिबास से बने घरों की सिफारिश की जाती है, जहां यह वर्ष के अधिकांश समय ठंडा होता है। एक और महत्वपूर्ण विशेषता: इस सामग्री से, आप आसानी से विभिन्न आक्रामक पदार्थों के भंडारण के लिए उपयोगिता कमरे बना सकते हैं: उदाहरण के लिए, उर्वरक।
एक दीवार सामग्री के रूप में टुकड़े टुकड़े लिबास की बात करते हुए, इसकी कम तापीय चालकता को नोट करना महत्वपूर्ण है। इस प्रकार, 20 सेमी मोटी लकड़ी से बनी दीवार ईंट से बने समान मोटाई की दीवार से पांच गुना कम गर्मी नुकसान प्रदान करती है।
यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि लकड़ी के उत्पादों की न्यूनतम नमी सामग्री कई मंजिलों पर लकड़ी के घरों का निर्माण करना संभव बनाती है। इसलिए - पैसे और समय की बचत। विशेष यौगिकों के साथ टुकड़े टुकड़े लिबास का प्रसंस्करण कवक, कीड़े और क्षय से सामग्री की सुरक्षा करता है और कई दशकों तक संरचना के शेल्फ जीवन का विस्तार करता है।
कई संभावित डेवलपर्स टुकड़े टुकड़े लिबास की पर्यावरण सुरक्षा के बारे में चिंतित हैं। वास्तव में, यह सामग्री चिपबोर्ड, फाइबरबोर्ड और टुकड़े टुकड़े की तुलना में मानव स्वास्थ्य को बहुत कम नुकसान पहुंचाती है, जो लोगों के बीच लोकप्रिय हैं। विशेष रूप से, यह विभिन्न सेवाओं और निरीक्षणों के विशेषज्ञों द्वारा किए गए विभिन्न अध्ययनों द्वारा पुष्टि की जाती है। यह भी जिम्मेदार लकड़ी निर्माताओं द्वारा गारंटी है।
सरेस से जोड़ा हुआ लकड़ी का निर्माण छतों, लकड़ी के पुलों, अर्थात् के निर्माण के लिए किया जाता है। जटिल संरचना की संरचना। यह गैर-मानक आकारों की खिड़कियों के साथ एक बार से घर बनाने की संभावना को खोलता है, उदाहरण के लिए, धनुषाकार; सर्पिल सीढ़ियों, ठंडे बस्ते और अन्य का उत्पादन।
टुकड़े टुकड़े में लकड़ी से बना घर

चिपके टुकड़े टुकड़े में लकड़ी: नुकसान
किसी भी निर्माण सामग्री के साथ, सरेस से जोड़ा हुआ लकड़ी की कमियां हैं, जो, निष्पक्षता के लिए, कहा जाना चाहिए। सबसे पहले, सरेस से जोड़ा हुआ एनालॉग की तुलना में सरेस से जोड़ा हुआ लकड़ी का टुकड़ा अधिक महंगा है। दूसरे, ग्लूइंग में तकनीकी गलतियों को स्वीकार करते हुए, कुछ निर्माता ग्लिम्नेटेड तत्वों के साथ टुकड़े टुकड़े किए गए लकड़ी प्राप्त कर सकते हैं, और यह एक ठोस संरचना की ताकत के गुणों को कम करता है।
इस तरह की कमियां, एक ही समय में, बहुत कम ही सामने आती हैं, जो हमारे उद्यम पर सख्त तकनीकी नियंत्रण को इंगित करता है, जहां इस सामग्री के उत्पादन पर नियंत्रण स्थापित होता है। एक नियम के रूप में, पूरे चक्र में - एक बार के निर्माण से और एक दीवार के फ्रेम में इसके बिछाने के साथ समाप्त होता है - उत्पाद की गुणवत्ता की जांच की जाती है और यदि टेक्नोलॉजिस्ट को किसी उत्पाद पर संदेह है, तो इसे तुरंत उत्पादन लाइन से हटा दिया जाता है।
यही एकमात्र कारण है कि हमारे सरेस से जोड़ा हुआ लकड़ी आपके घर, अन्य लकड़ी के भवनों और संरचनाओं के निर्माण के लिए एक आदर्श सामग्री है।
टुकड़े टुकड़े में लकड़ी से बना घर

कैसे सरेस से जोड़ा हुआ लकड़ी का बना है?
ऊपर हमने पहले ही संक्षेप में बात की है कि कैसे सरेस से जोड़ा हुआ लकड़ी का बना होता है, लेकिन एक ही समय में हमने इस तकनीकी प्रक्रिया की कई बारीकियों को छोड़ दिया। यह जानकारी एक निश्चित महत्व की है, क्योंकि बिना सरेस से जोड़ा हुआ लकड़ी का उत्पादन कैसे किया जाता है, इसका कोई सुराग नहीं होने से, इस प्रकार की निर्माण सामग्री की सभी विशेषताओं के बारे में किसी को पता नहीं चल सकता है।
इसलिए, आरा बोर्ड एक विशेष कक्ष में सूख जाता है, जो उनकी नमी 8-18 प्रतिशत तक लाता है। आर्द्रता जितनी कम होगी, लकड़ी की संरचना उतनी ही सिकुड़ जाएगी। यह इस स्तर पर है कि नींव लकड़ी के उत्पाद के उच्च-गुणवत्ता वाले विनिर्माण के लिए रखी गई है।
फिर लैमेलस को उनके बाद की छंटाई के साथ प्रसंस्करण के लिए भेजा जाता है, जिसमें दरारें, कटाव, गांठ, मधुमक्खी, आदि को निकालना शामिल होता है। यह काम, एक नियम के रूप में, विशेष उपकरणों का उपयोग करके स्वचालित रूप से किया जाता है, लेकिन कुछ विनिर्माण कंपनियों में इसे विशेष रूप से प्रशिक्षित लोगों को सौंपा जाता है।
लैमेलस के किनारों पर, एक दाँतेदार आकृति को काट दिया जाता है, जो जितना संभव हो उतना सटीक होना चाहिए, क्योंकि वर्कपीस के उच्च-गुणवत्ता वाले कनेक्शन के रूप में ऐसा पैरामीटर सीधे इस पर निर्भर करता है। उसके बाद, लैमेलस को एक मोटी गेज, एक अनुदैर्ध्य मिलिंग मशीन के साथ संसाधित किया जाता है, चिकनी हो रही है और आवश्यक आकार के वर्कपीस में कटौती की जाती है, जो चिपके होते हैं, एक प्रेस का उपयोग करके तत्वों का अधिकतम संपीड़न सुनिश्चित करते हैं। यह एक अखंड लकड़ी का बीम कैसे प्राप्त किया जाता है। फिर इसे सभी पक्षों से प्रोफाइल किया जाता है। परिणामी उत्पाद - सरेस से जोड़ा हुआ लकड़ी - चिह्नित और पैक किए जाते हैं। निर्माण स्थल पर, डिज़ाइन की आवश्यकता के अनुसार चिह्नित टुकड़े टुकड़े लिबास को दीवारों में रखा गया है। एक और लाभ: तत्वों को समायोजन की आवश्यकता नहीं होती है, इसलिए उन्हें गुणवत्ता के नुकसान के बिना जल्दी से इकट्ठा किया जा सकता है।
ग्लूइंग लैमेलस की विशेषताओं को स्पष्ट करना महत्वपूर्ण है। लैमेलस पर फाइबर एक दूसरे के विपरीत दिशाओं में होना चाहिए। इस तरह से अधिकतम शक्ति की चिपके टुकड़े टुकड़े में लकड़ी प्राप्त की जाती है, जिसका उपयोग तब किया जाता है जब वे लकड़ी का घर बनाना चाहते हैं। इस तरह के उत्पादों पर भी उच्च आर्द्रता का नकारात्मक प्रभाव नहीं होगा, और टुकड़े टुकड़े में लिबास से बना घर सिकुड़ नहीं होगा।
टुकड़े टुकड़े में लकड़ी से बना घर

टुकड़े टुकड़े लिबास घरों के लाभ
जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, सरेस से जोड़ा हुआ लकड़ी के आवास निर्माण में सबसे अधिक मांग है। इस सामग्री में ऐसी विशेषताएं हैं जो इसे बुनियादी वास्तु समस्याओं को हल करने की अनुमति देती हैं। विशेष रूप से, दो या तीन मंजिलों के लकड़ी के घरों की परियोजनाएं विकसित की जा रही हैं, यहां तक ​​कि इस शर्त के तहत कि लकड़ी स्वयं एक ठोस लॉग (हम नमी को घटाते हैं) की तुलना में बहुत हल्का है, लेकिन इसका द्रव्यमान इमारत की दीवारों के लिए मजबूत हवा के दबाव और बर्फ के भार का सामना करने के लिए पर्याप्त है। सुरक्षा का एक निश्चित मार्जिन है, जो कुछ वास्तु और इंजीनियरिंग समाधानों के माध्यम से भी प्राप्त किया जाता है। सबसे आसान तरीका लकड़ी के डॉवल्स के साथ लकड़ी को जकड़ना है: छेद ड्रिल किए जाते हैं ताकि एक ही समय में तीन से पांच बीमों को जोड़ा जा सके, जहां एक तैयार लकड़ी का पिन संचालित होता है - एक डॉवेल। यह काम एक चेकबोर्ड पैटर्न में किया जाता है - सबसे इष्टतम विकल्प।
एक साधारण लॉग की तरह सरेस से जोड़ा हुआ टुकड़े टुकड़े में लकड़ी, पहले से लॉग घर के एक बंडल में रखने के लिए पहले से तैयार है। कोने के कनेक्शन पर विशेष ध्यान दिया जाता है। एक नियम के रूप में, यह मशीन टूल द्वारा बनाया गया है, जो एक दूसरे को सामग्री - लकड़ी के लिए सही फिट सुनिश्चित करता है। इसके लिए धन्यवाद, घरों में कोने बाहर से ठंडी हवा नहीं देते हैं, "ठंडे पुल" नहीं बनते हैं, जो आवास के अंदर गर्मी का संरक्षण सुनिश्चित करता है।
वायुमंडलीय वर्षा - वर्षा के लिए लकड़ी के प्रतिरोध को बढ़ाने के लिए - किनारे को 45 डिग्री के कोण पर काटा जाता है। ऐसा क्यों किया जाता है? पानी की बूंदें, बार के नीचे बहती हैं, इसके किनारे से लटकती हैं, बिना अंदर घुसने के, इंटर बार स्पेस। इस प्रकार, नमी लकड़ी के लिए खतरनाक कवक के विकास में योगदान नहीं करती है, और सामान्य तौर पर, सर्दियों में दीवारें नहीं जमती हैं।
हमने पहले ही लकड़ी के अपेक्षाकृत कम वजन और इस तथ्य के बारे में बात की है कि, इस गुणवत्ता के लिए धन्यवाद, डेवलपर को एक बड़े आधार के निर्माण पर गंभीरता से पैसा खर्च करने की आवश्यकता नहीं है। ऐसे मामलों में, लकड़ी के घर के आधार के निर्माण पर बचत एक ईंट हाउस के लिए आवश्यक नींव की लागत का 25-30 प्रतिशत तक बचती है। एक ही समय में घर के लिए नींव काफी मजबूत बनी हुई है, और यदि आवश्यक हो, तो आप एक अतिरिक्त तहखाने के निर्माण के लिए प्रदान कर सकते हैं। इस तरह के एक वास्तुशिल्प समाधान में लकड़ी के घर की परियोजना होनी चाहिए। पुष्टि के रूप में, हम निम्नलिखित जानकारी देंगे: टुकड़े टुकड़े में लिबास का एक क्यूब 430-480 किलोग्राम वजन का होता है, और प्राकृतिक नमी की एक सरणी से एक लकड़ी का घन - 700 किलोग्राम।
सरेस से जोड़ा हुआ लकड़ी एक टिकाऊ सामग्री है। ऑपरेटिंग समय के संदर्भ में, यह एक साधारण पाइन लॉग के बराबर है, लेकिन तकनीकी सुधार के लिए धन्यवाद, यह उपयोग करने के लिए अधिक व्यावहारिक है। इस संबंध में, लकड़ी के पास एक और संपत्ति है: सामग्री अतिरिक्त प्रसंस्करण के बिना भी कीड़े और मोल्ड के लिए प्रतिरोधी है। एक नियम के रूप में, चिपकने वाले विशेष योजक होते हैं जो लकड़ी में घुसना करते हैं, इसकी सुरक्षा प्रदान करते हैं। यह प्रभाव विभिन्न संसेचन और तेलों द्वारा बढ़ाया जाता है, लेकिन यह एक अलग विषय है।
इस प्रकार, टुकड़े टुकड़े लिबास के लाभ इस प्रकार हैं:
- मजबूत और टिकाऊ सामग्री, नकारात्मक प्रभावों के लिए प्रतिरोधी;
- उपयोग करने में आरामदायक;
- आप कई वास्तु समस्याओं को हल करने की अनुमति देता है;
- एक बार से घरों में एक आकर्षक, आधुनिक उपस्थिति है;
- तापीय चालकता के संदर्भ में, लकड़ी सिलिकेट ब्लॉकों से नीच नहीं है;
- सामग्री पर्यावरण के अनुकूल है;
- रालयुक्त पाइन / स्प्रूस लकड़ी वाष्पशील पदार्थों को आसपास के स्थान में छोड़ने में सक्षम है, जिसका घर में रहने वाले लोगों के स्वास्थ्य पर लाभकारी प्रभाव पड़ता है।
टुकड़े टुकड़े में लिबास के आयाम
इस तथ्य के कारण कि इस प्रकार की लकड़ी अपने घटक तत्वों को देखकर बनाई गई है, सामग्री के आयाम बिल्कुल किसी भी हो सकते हैं। यह इस तथ्य की व्याख्या करता है कि लकड़ी के निर्माण सामग्री के लिए बाजार विभिन्न आकारों के टुकड़े टुकड़े में लिबास का एक विस्तृत चयन प्रदान करता है। इसलिए, आपको शुरू में तय करना चाहिए: आपके घर का निर्माण किस आकार के टुकड़े टुकड़े में लकड़ी से होगा। सामग्री 150 मिमी, 210 मिमी और यहां तक ​​कि 270 मिमी की मोटाई के साथ उपलब्ध हैं, लेकिन वे न केवल आकार में भिन्न हैं, बल्कि कीमत में भी भिन्न हैं।
विशेषज्ञों के अनुसार, लकड़ी की ऊंचाई के लिए, यह पैरामीटर सापेक्ष है, न कि निर्धारक। इस मामले में, वे शुद्ध रूप से सौंदर्यवादी विचारों से आगे बढ़ते हैं: एक उच्च बार के एक घर में कम सीम होते हैं, और दीवारें स्वयं तेजी से खड़ी होती हैं, जो निर्माण प्रक्रिया के त्वरण में योगदान करती हैं।
सरेस से जोड़ा हुआ लकड़ी की लंबाई भी अलग है। अगर हम सबसे आम विकल्पों के बारे में बात करते हैं, तो सबसे अधिक बार यह निर्माण सामग्री 9000 मिमी में पेश की जाती है। 18 मीटर तक लंबे बीम का उपयोग फर्श के बीम के रूप में किया जा सकता है! यहां तक ​​कि अगर डिजाइन की सिफारिशों का पालन किया जाता है, तो भी यह लंबाई निर्माण सामग्री की ताकत को प्रभावित नहीं करती है।
टुकड़े टुकड़े में लकड़ी से बना घर

सरेस से जोड़ा हुआ लकड़ी और उसके प्रकार
चिपके टुकड़े टुकड़े में लकड़ी, इसके व्यावहारिक उद्देश्य के आधार पर, कई प्रकारों में विभाजित किया गया है, जिसके बीच फिनिश और जर्मन को सबसे बड़ी मांग मिली। यह उनके आधार पर था कि मध्यवर्ती प्रकार के चिपके बीम विकसित किए गए थे।
प्रोफ़ाइल का सबसे सरल प्रकार फिनिश है या इसे स्कैंडिनेवियन भी कहा जाता है। इसमें दो स्पाइक्स और दो खांचे होते हैं, जो जुड़े होने पर एक मजबूत लॉक बनाते हैं। पिन / खांचे के बीच एक मुहर लगाई जाती है। यह तकनीक आपको जल्दी से घर बनाने की अनुमति देती है, नमी के प्रभाव में लकड़ी की सूजन से जुड़ी समस्याओं को समाप्त करती है। इस प्रकार, फिनिश लकड़ी के घर हर जगह लोकप्रिय हैं।
कंघी के आकार का ताला इंगित करता है कि लकड़ी जर्मन तकनीक के अनुसार बनाई गई है। इसका मुख्य लाभ अधिकतम कनेक्शन पर सील की अनुपस्थिति है। उसी समय, ऐसी स्थितियों को बाहर करना असंभव है जब निर्माण स्थल पर लकड़ी गीली हो जाती है, सूज जाती है, जिससे इसकी ढीली फिट हो सकती है। यही कारण है कि अस्थायी नुकसान के बिना, बार से घरों का निर्माण करना महत्वपूर्ण है।
टुकड़े टुकड़े में लकड़ी से बना घर
टुकड़े टुकड़े में लकड़ी से बना घर
टुकड़े टुकड़े में लकड़ी से बना घर
टुकड़े टुकड़े में लकड़ी से बना घर
टुकड़े टुकड़े में लकड़ी से बना घर
टुकड़े टुकड़े में लकड़ी से बना घर
вторая спальня в доме из клееного бруса
टुकड़े टुकड़े में लकड़ी से बना घर
टुकड़े टुकड़े में लकड़ी से बना घर
третья спальня в доме из клееного бруса Archiline Log Houses
टुकड़े टुकड़े में लकड़ी से बना घर
टुकड़े टुकड़े में लकड़ी से बना घर
टुकड़े टुकड़े में लकड़ी से बना घर
टुकड़े टुकड़े में लकड़ी से बना घर
टुकड़े टुकड़े में लकड़ी से बना घर
टुकड़े टुकड़े में लकड़ी से बना घर
टुकड़े टुकड़े में लकड़ी से बना घर
टुकड़े टुकड़े में लकड़ी से बना घर
टुकड़े टुकड़े में लकड़ी से बना घर
टुकड़े टुकड़े में लकड़ी से बना घर
टुकड़े टुकड़े में लकड़ी से बना घर
टुकड़े टुकड़े में लकड़ी से बना घर





Mira más:

Puedes ver una reseña en video de la casa de madera "Casa Blanca" de madera laminada encolada Archiline Houses: Puede ver una revisión en video de la casa de madera "Mirage":
Si desea comprar चिपकी हुई लकड़ी , puede:

Más de la sección उपयोगी जानकारी

    एक ठोस लॉग हाउस में जीवन आरामदायक होगा, क्योंकि ऐसा निवास न तो नमी जानता है, न ही ठंडा, न ही सामान। हम बहुत लंबे समय तक लकड़ी के निर्माण के फायदों के बारे में बात कर सकते हैं, क्योंकि यह सामग्री प्रसंस्करण के लिए अच्छी तरह से उधार देती है, इसमें ...
    leer más
      "आर्किलाइन" आरी की लकड़ी के थोक, डिजाइन, उत्पादन और लकड़ी के मकानों, होटलों, रेस्तरां और सौना से लेकर गोल लॉग, चौकोर प्रोफाइल वाली लकड़ी और सरेस से जोड़ा हुआ लकड़ी के निर्माण में माहिर हैं। ArchiLine Ltd. 2004 से सफलतापूर्वक लकड़ी के निर्माण बाजार ...
      leer más
        डबल सरेस से जोड़ा हुआ टुकड़े टुकड़े में लकड़ी सरेस से जोड़ा हुआ टुकड़े टुकड़े में लकड़ी कई देशों में अपनी ताकत, सौंदर्य और थर्मल इन्सुलेशन गुणों के लिए जाना जाता है। डबल चिपके टुकड़े टुकड़े में लकड़ी के उत्पादन के लिए तकनीक में लैमेलस से पहले से ...
        leer más
        © 2020 ArchiLine Wooden Houses
        114-49, Necrasov str., Minsk, Republic of Belarus, 220049
                                                      

        El sitio funciona con Nestorclub.com