x
≡ Catalogar
Sobre nosotros Galería Contáctenos

लकड़ी की पट्टी. प्राकृतिक लकड़ी


लकड़ी की पट्टी. प्राकृतिक लकड़ी
निर्माण एक क्षेत्र है जो कभी भी इसके विकास में नहीं रुकता है। लकड़ी के आवास निर्माण जैसे प्रतीत होने वाले पारंपरिक क्षेत्रों में भी यह प्रवृत्ति जारी है। हाल के वर्षों में, लकड़ी से बने बहुत सारे निर्माण सामग्री को बेलारूसी बाजार में पेश किया गया है, जो कई परिचालन गुणों की विशेषता है जो विभिन्न प्रकार की वास्तु समस्याओं को हल करने की अनुमति देते हैं।
इन सामग्रियों में से एक लकड़ी की प्रोफाइल है। डेवलपर्स आज इस पर सबसे अधिक ध्यान देते हैं। सबसे पहले, सामग्री की अपेक्षाकृत कम लागत है। दूसरे, इसके उपयोग के साथ स्थापना कार्य मुश्किल नहीं है, इसलिए बार से घर का निर्माण कम से कम संभव समय में किया जाता है। तीसरा, लकड़ी स्वयं पर्यावरण के अनुकूल है, इसलिए मुख्य निर्माण सामग्री के रूप में लकड़ी को चुना गया है, जो उन लोगों द्वारा चुना जाता है जो पर्यावरण के साथ रहना चाहते हैं, जो एक स्वस्थ जीवन शैली का पालन करते हैं, जो प्रवृत्ति में रहने और समय की वर्तमान आवश्यकताओं को पूरा करने का प्रयास करते हैं।
एक घर जो कि लकड़ी से बना है, जिसकी कीमत ईंट के एनालॉग की तुलना में कम परिमाण का एक क्रम होगा, दशकों तक खड़ा रहेगा, लेकिन न केवल यह इसका मुख्य लाभ है। एक प्रोफाइल में बीम के कई अन्य गुण हैं, जिनके बारे में इस लेख में चर्चा की जाएगी।
क्या है इमारती लकड़ी?
प्रोफाइल बीम को उच्च तकनीक निर्माण सामग्री के रूप में वर्गीकृत किया गया है। यह शंकुधारी लकड़ी से बना है - पाइन, लार्च, स्प्रूस। कनेक्शन "कांटा-नाली" विधि द्वारा किया जाता है, जो कम से कम समय में लकड़ी के घरों को खड़ा करने की अनुमति देता है। वास्तव में, यह एक लॉग है, जिसे चार पक्षों से संसाधित किया गया है, इसकी पूरी लंबाई के साथ पूर्वनिर्धारित आयाम हैं।
लकड़ी के बाहरी पक्ष को दो प्रकारों में दर्शाया जा सकता है: या तो अर्ध-शाफ्ट के साथ, या यह चामर चुनने या उनके बिना लकड़ी छोड़ने से फ्लैट बना दिया जाता है (नीचे इस पर अधिक)। हीटर के रूप में, जूट या स्व-विस्तारित सीलिंग का उपयोग किया जाता है, जो उनके नाम को एक सौ प्रतिशत तक सही ठहराते हैं, जो इस सामग्री को बीम के बीच की जगह को भरने, गर्मी हस्तांतरण को कम करने की अनुमति देता है।
निर्माणाधीन वस्तु के उद्देश्य पर निर्भर करता है (या तो यह देश का गर्मियों का घर है, जो लकड़ी से बना है, या यह साल भर उपयोग के लिए लकड़ी से बना एक आवासीय घर है, या ...), एक या किसी अन्य अनुभाग की प्रोफाइल वाली लकड़ी का उपयोग किया जाता है। यह प्राकृतिक उत्पत्ति की निर्माण सामग्री का एक संक्षिप्त विवरण है, जिस पर नीचे चर्चा की जाएगी और जो बेलारूसी और यूरोपीय निर्माण बाजारों में उच्च मांग में है।
कैसे बनाया जाता है इमारती लकड़ी?
बेलारूस और रूस में लकड़ी से निर्माण सामग्री का उत्पादन स्कैंडिनेवियाई देशों, साथ ही साथ जर्मनी द्वारा निर्धारित रुझानों का अनुसरण करता है। देश में आयातित मशीनों की आपूर्ति की जाती है, इसलिए, आधुनिक तकनीकों को पेश किया जा रहा है, जो आज की आवश्यकताओं के साथ पूर्ण अनुपालन में लकड़ी के घरों का निर्माण करना संभव बनाता है। इसलिए, इस बारे में सीखना महत्वपूर्ण है कि इस स्तर पर समझने के लिए कि यह कैसे बहुमुखी और व्यावहारिक है, इसकी रूपरेखा कैसे बनाई गई है।
ठोस लकड़ी को संसाधित किया जाता है: योजनाबद्ध और / या मिल्ड। पहली विधि में एक चीरघर का उपयोग करके गाजर को आरा में घोलना शामिल है। फिर इसे फिर से आवश्यक आकार के बीमों में भंग कर दिया जाता है। उसके बाद, योजना बनाकर, वे लकड़ी को वांछित आकार देते हैं: सामने सीधा है, और लकड़ी के ऊपरी और निचले पक्षों पर, एक प्रोफ़ाइल काटा जाता है - एक कांटा और एक नाली। दूसरी विधि में, वांछित प्रोफ़ाइल प्राप्त करते हुए, लॉग को सभी तरफ से दागा जाता है। इसके लिए, प्रोफाइल कटर से लैस चार-तरफा मशीनों का उपयोग किया जाता है। यह एक उच्च-परिशुद्धता उपकरण है जो उच्च-गुणवत्ता वाले उत्पादों का उत्पादन करना संभव बनाता है, और बाद में profiled लकड़ी से घरों का निर्माण करता है।
लकड़ी का बीम हाउस. भाप कमरे के साथ घर "ख्वाब" 214 m2
लकड़ी का बीम हाउस
लकड़ी का बीम हाउस
लकड़ी का बीम हाउस
लकड़ी का बीम हाउस
लकड़ी का बीम हाउस
लकड़ी का बीम हाउस
लकड़ी का बीम हाउस
लकड़ी का बीम हाउस
लकड़ी का बीम हाउस
लकड़ी का बीम हाउस
लकड़ी का बीम हाउस
लकड़ी का बीम हाउस
लकड़ी का बीम हाउस
लकड़ी का बीम हाउस
लकड़ी का बीम हाउस
लकड़ी का बीम हाउस
प्रमाणित लकड़ी और उसके आयाम
यह निर्माण सामग्री, जिसे GOST 8242-88 का पालन करना चाहिए, को कई प्रकारों में विभाजित किया गया है, जो निम्नलिखित संकेतों पर ध्यान केंद्रित करती है:
- प्रोफ़ाइल का आकार (अनुभाग और लंबाई);
- प्रोफ़ाइल प्रकार - जर्मन, फिनिश, आदि;
- संरचना - सरेस से जोड़ा हुआ या ठोस;
- प्राकृतिक नमी या सूखा।
तुरंत, हम ध्यान दें कि बेलारूस में कुशल लकड़ी के निर्माता कई आकारों में इस सामग्री का उत्पादन करने के लिए तैयार हैं, अर्थात् ऑर्डर करने के लिए एक कुशल लकड़ी का उत्पादन करने के लिए। कुछ मानकों का एक बार भी है: 240x260, 200x200, 150x200, 150x150, 100x150, 100x100। मोटाई मुख्य संकेतक है जिसे खरीदार द्वारा निर्देशित किया जाना चाहिए। 100 के एक खंड के साथ एक बीम का उपयोग हल्के संरचनाओं को बनाने के लिए किया जाता है, जैसे कि एक देश का घर, एक लकड़ी का गज़ेबो, एक बार से स्नान या एक ग्रीष्मकालीन प्रकार का देश घर। एक घन मीटर 100x150x6000 के एक बार के आकार के साथ 11 टुकड़े और 100x200x6000 के आकार के साथ 8 टुकड़े रखता है।
आवासीय भवनों को 200x150x6000 और ऊपर के खंड के साथ एक बार से खड़ा किया जा सकता है। यह वांछनीय है कि इस लकड़ी में कंघी है, जो संरचना को ठंड से अधिकतम रूप से बचाएगा। एक घन में 6 टुकड़े होते हैं।
घर के लिए सबसे अधिक मांग की गई लकड़ी की मोटाई 200 mm और उससे अधिक है। यह एक काफी मजबूत सामग्री है जिसमें से आप लकड़ी की दो मंजिला झोपड़ी बना सकते हैं। एक नियम के रूप में, वास्तुकारों को इस आकार के उपयोग द्वारा निर्देशित किया जाता है, जैसा कि इमारती लकड़ी के बने घर की किसी भी परियोजना की जांच करके देखा जा सकता है। आज, इस प्रकार के प्रोफाइल बार की कीमत काफी अधिक है, लेकिन आप हमेशा इसे अधिक स्वीकार्य कीमत पर बेचने के प्रस्ताव पा सकते हैं - सौभाग्य से, बेलारूसी बाजार में यह है, हम इसका अध्ययन करते हैं और हमेशा अपने ग्राहकों को सर्वोत्तम मूल्य प्रदान करते हैं।
प्रोफाइल बार की मानक लंबाई 6 मीटर है।
प्रकार की इमारती लकड़ी
लकड़ी का प्रकार इसके प्रोफाइल से निर्धारित होता है, जो मशीन पर एक टेम्पलेट के अनुसार कट जाता है। यहाँ से प्रतिष्ठित हैं:
- एक स्पाइक / नाली में प्रोफाइल;
- दो स्पाइक्स / खांचे में प्रोफ़ाइल;
- beveled चामर के साथ एक प्रोफ़ाइल;
- बड़ी संख्या में स्पाइक्स के साथ एक प्रोफ़ाइल (तथाकथित "कंघी");
- स्कैंडिनेवियाई (फिनिश) प्रोफ़ाइल।
बार से घर बनाने के लिए इष्टतम एक "कंघी" के साथ एक प्रोफ़ाइल है। यह मज़बूती से ठंड और नमी के प्रवेश को रोकता है। सरल संरचनाओं के लिए, एक / दो कांटों / खांचे के प्रोफाइल वाला एक बार उपयुक्त है। एक फिनिश (स्कैंडिनेवियाई) प्रोफ़ाइल के साथ बीम्स भी लोकप्रिय हैं। बार का निचला हिस्सा एक चौड़ा नाली है, और शीर्ष दो स्ट्रिप्स के रूप में एक कांटा है। यह आपको एक गहरी नाली बनाने की अनुमति देता है, जिसका लकड़ी के फिट पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है: यह यथासंभव घना है, जबकि इन्सुलेशन, यदि उपयोग किया जाता है, तो दिखाई नहीं देता है।
अलग-अलग, यह कहा जाना चाहिए कि ठोस लकड़ी से कुशल लकड़ी बेलारूस में निर्माण बाजार पर एकमात्र एनालॉग नहीं है: उदाहरण के लिए, सरेस से जोड़ा हुआ लकड़ी और तथाकथित "गर्म" लकड़ी भी है, जिनकी अपनी परिचालन विशेषताएं हैं।
प्रोफिल्ड बार की उपस्थिति
लकड़ी का घर कैसा दिखेगा यह काफी हद तक प्रोफाइल बार की बनावट पर निर्भर करता है। इस निर्माण सामग्री के निर्माता दो की पेशकश करते हैं, जो पहले से ही इस दीवार सामग्री के लिए क्लासिक, डिजाइन विकल्प बन गए हैं। यह किसी भी इमारत के लिए पर्याप्त है - आवासीय या वाणिज्यिक - सौंदर्यवादी रूप से सुंदर होने के लिए, वास्तु के अनुरूप, बस्ती के परिवेश में सम्मिश्रण करना, जो महत्वपूर्ण भी है।
विशेषज्ञों के शब्दों में, इस इमारती सामग्री का उपयोग करके प्रदर्शन किए जाने वाले कार्यों से संबंधित लकड़ी की उपस्थिति मेल खाती है। इसका फ्रंट साइड दो संस्करणों में बना है: स्ट्रेट (मानक) या डी-आकार।
रेक्टिलिनियर प्रोफाइल वाली बीम (हमारी प्रोफाइल) का उपयोग करके, आप चिकनी बाहरी दीवारें प्राप्त कर सकते हैं। यह इतना सुविधाजनक है कि भविष्य में आप लकड़ी से बने घर के इन्सुलेशन पर अतिरिक्त कार्य कर सकते हैं, या एक या किसी अन्य वरीयता के अनुसार facades खत्म कर सकते हैं। यह भी ध्यान देने योग्य है कि "नंगे" profiled लकड़ी घर को आकर्षकता प्रदान करती है जिसकी उसे आवश्यकता होती है।
उन डेवलपर्स के लिए जो रूसी शैली में एक लकड़ी के घर की इच्छा रखते हैं, डी-आकार के प्रोफाइल वाले बीम का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है, जबकि इसकी आंतरिक दीवारें और भी चिकनी होंगी। प्रारंभ में, एक लकड़ी के बने घर की परियोजना, सौंदर्य अपील का आकलन करने की अनुमति देगी। इस तरह की एक पट्टी, एक नियम के रूप में, समाप्त नहीं हुई है, लेकिन तेल, संसेचन या अन्य पदार्थों के साथ लेपित है जो लकड़ी को दीर्घकालिक संरक्षण और प्रतिकूल पर्यावरणीय प्रभावों के प्रतिरोध के साथ लकड़ी प्रदान करते हैं।
लाभ और नुकसान एक बार के नुकसान
बेलारूस में एक घर बनाने की योजना बनाते समय, कई को मुख्य भवन सामग्री चुनने की समस्या का सामना करना पड़ता है। यहां मुख्य फायदे और नुकसान को समझना महत्वपूर्ण है। इसीलिए इस खंड का एक निर्णायक और अर्थपूर्ण अर्थ है। तो, एक प्रोफाइल का चयन करते हुए, आप इस तथ्य पर भरोसा कर सकते हैं कि घर में साँस लेना आसान होगा, और इमारत खुद पूरी तरह से पर्यावरणीय मानदंडों और मानकों को पूरा करेगी। बार की अन्य "उपयोगिता" हैं:
- सटीक ज्यामितीय प्रोफ़ाइल;
- आंतरिक दीवारों की चिकनी सतह;
- दीवार में लकड़ी का जुड़ना सटीक, घना है, जिससे नमी और ठंड से सुरक्षा मिल रही है, इसलिए, संरचना को क्षय के अधीन नहीं किया जाएगा, लकड़ी की दरार;
- स्थापना कार्य में आसानी;
- एक लकड़ी के बने घर का सौंदर्यवादी रूप से मनभावन स्वरूप।
यदि हम निर्माण सामग्री की ताकत के बारे में बात करते हैं, तो प्रोफाइलर लकड़ी सरेस से जोड़ा हुआ एनालॉग से नीच नहीं है। यह इस तथ्य के कारण है कि प्रसंस्करण के समय, लकड़ी का एक ही हिस्सा लॉग से काट दिया जाता है - जो टुकड़े टुकड़े लिबास के निर्माण के लिए उपयोग किया जाता है। एक ही समय में, सरेस से जोड़ा हुआ लामेलों को उनके बाद के दबाव के साथ gluing के कारण सरेस से जोड़ा हुआ लकड़ी को अतिरिक्त ताकत मिलती है। इसके लिए धन्यवाद, इस तरह की सामग्री को विकृत नहीं किया जा सकता है, साथ ही साथ कुशल लकड़ी भी।
प्रोफाइल किए गए बार के ऊपरी और निचले प्रोफाइल में 3 mm का अंतर होता है, जो स्व-विस्तार सील (बायस्टिक) के नीचे छोड़ दिया जाता है, जो आपको ठंडे पुल से छुटकारा पाने की अनुमति देता है। इस समाधान के लिए धन्यवाद, 320 mm के व्यास के साथ एक लॉग के लिए तापीय चालकता में प्रोफाइल बीम समान है। एक बार 240x190 420 के व्यास के साथ एक गोल लॉग के बराबर है। नतीजतन, निर्माण सामग्री आर्थिक रूप से खपत होती है, लेकिन गर्मी प्रतिधारण दर कम नहीं होती है। यदि हम, उदाहरण के लिए, एक गोल लॉग, तो एक लॉग से एक घर का निर्माण करते समय एक कुशल बार चुनते समय 40 mm प्रतिशत अधिक सामग्री की आवश्यकता होगी, जो स्वाभाविक रूप से निर्माण की लागत को प्रभावित करता है। लेकिन एक ही समय में, एक बार की कीमत एक लॉग की कीमत से अधिक होती है। प्रोफाइल किए गए लकड़ी से घर सिकुड़ने के बाद, दीवारों को ढंकना आवश्यक नहीं है, इसलिए इसके इन्सुलेशन के लिए अतिरिक्त लागतों को उकसाने की आवश्यकता नहीं है। वित्तीय और समय संसाधनों की बचत स्पष्ट है, जो एक महत्वपूर्ण पहलू है जिसे ध्यान में रखा जाना चाहिए।
एक नियम के रूप में, प्रमाणित लकड़ी में प्राकृतिक रूप से नमी का प्रतिशत होता है, लेकिन इसके कुछ निर्माता लकड़ी को सुखाने का काम करते हैं, जिससे इसे 18 प्रतिशत नमी की मात्रा में लाया जाता है। इस प्रकार, अन्य चीजों के अलावा, बेलारूस और हमारी कंपनी में कुशल लकड़ी के निर्माता अतिरिक्त मजबूती के साथ निर्माण सामग्री प्रदान करते हैं, इसके समयपूर्व क्षय की संभावना को कम करते हैं, और लकड़ी से घर का न्यूनतम संकोचन भी प्राप्त करते हैं। निष्पक्षता के लिए, हम ध्यान दें कि सरेस से जोड़ा हुआ लकड़ी समय के साथ नमी को अवशोषित करती है और थोड़ी देर के बाद इसकी नमी प्रतिशत व्यावहारिक रूप से एक कुशल लकड़ी से मेल खाती है। स्पष्टता के लिए, हम उद्देश्य गणना प्रस्तुत करते हैं। GOST के अनुसार, प्राकृतिक नमी के एक कुशल पट्टी का संकोचन लगभग 3.5 प्रतिशत है (यदि स्प्रूस या पाइन का उपयोग किया जाता है)। सरेस से जोड़ा हुआ लकड़ी 3 प्रतिशत सूख जाता है। संकेतक लगभग समान हैं, लेकिन सजी हुई लकड़ी की कीमत सरेस से जोड़ा हुआ लकड़ी की कीमत से डेढ़ गुना कम है।
एक कुशल बीम चुनना, आपको घर के मुखौटे को बंद करने की ज़रूरत नहीं है, जो निश्चित रूप से, निर्माण की लागत को कम करेगा। लकड़ी के घर के लिए एक परियोजना विकसित करते समय दीवार सामग्री का चयन करते समय इस बारीकियों को ध्यान में रखा जाना चाहिए। यह भी जोड़ने योग्य है कि लकड़ी के चार-तरफा प्रसंस्करण के लिए धन्यवाद, यह व्यावहारिक रूप से बाद में दरार नहीं करता है, इसलिए घर की उपस्थिति कई वर्षों तक आकर्षक बनी रहती है।
चलो एक प्रारंभिक सारांश बनाते हैं। Profiled लकड़ी पर्यावरण के अनुकूल है, इससे घरों ठोस, सुंदर, टिकाऊ हैं। बेशक, यह निर्माण सामग्री सूचीबद्ध मानदंडों को पूरा करेगी यदि यह अच्छी तरह से स्थापित निर्माताओं से खरीदा गया हो।
सदन लकड़ी से बना हुआ है
तो, यह खंड उन सभी लोगों की मदद करेगा जो एक प्रोफेशनल बीम से घर बनाने के लिए अंतिम निर्णय लेने के लिए मुख्य दीवार सामग्री चुनने के चरण में हैं। हमने स्वयं निर्माण सामग्री के बारे में बहुत सारी बातें कीं - इमारती लकड़ी, और अब चलो लकड़ी से खड़ी होने वाली आवासीय इमारतों की सामान्य विशेषताओं के बारे में बात करते हैं।
आइए आराम और बुनियादी सांप्रदायिक स्थितियों पर ध्यान दें: गर्मी, वेंटिलेशन, विभिन्न प्रकार के प्रभावों का प्रतिरोध, आंतरिक और बाहरी सजावट। तो, लकड़ी के बने घर जल्दी से गर्म हो जाते हैं, धीरे-धीरे गर्मी छोड़ देते हैं, इसलिए कमरे हमेशा गर्म होते हैं, इसलिए, आरामदायक। लकड़ी अपने प्राकृतिक मूल के कारण सबसे अधिक मांग वाली सामग्रियों में से एक है। प्राकृतिक सामग्री किसी व्यक्ति में स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं का कारण नहीं बनती है, इसके विपरीत, यह एक निर्माण सामग्री के रूप में सबसे पहले चुना जाता है।
लकड़ी के घर में सांस लेना हमेशा आसान होता है: लकड़ी एक ऐसी सामग्री है जो हवा से गुजरने में सक्षम है, जैसे कि एक छलनी के माध्यम से, यह हमारे स्वास्थ्य के लिए उपयोगी वाष्पशील पदार्थों के साथ संतृप्त करता है। दिन के दौरान, घर में हवा को एक तिहाई से नवीनीकृत किया जाता है, इसलिए अतिरिक्त (मजबूर) वेंटिलेशन सिस्टम की आवश्यकता नहीं है: पर्याप्त प्राकृतिक वायु विनिमय है।
लकड़ी को प्रकृति द्वारा बनाई गई किसी भी अन्य सामग्री की तरह कीड़े, नमी, क्षय से सुरक्षा की आवश्यकता होती है। इसके लिए, सभी प्रकार के वार्निश, संसेचन, तेल और गहरी पैठ के अन्य पदार्थों का उपयोग किया जाता है। इसके निर्माण के चरण में एक सुरक्षात्मक परत के साथ निर्माण सामग्री को कवर करने की सिफारिश की जाती है, इसके लिए विशेष एप्लिकेशन प्रौद्योगिकियों का उपयोग किया जाता है। पहले से ही निर्मित घर को संसेचन के साथ कवर किया जाना चाहिए, इसके प्रत्येक तत्व को सावधानीपूर्वक संसाधित किया जाना चाहिए। हम उच्चतम गुणवत्ता वाले संसेचन प्रदान करते हैं, जिसके उपयोग से संरचना का दीर्घकालिक संचालन सुनिश्चित होगा।
एक घर से एक बार में एक कुशल बार से इंसुलेट करना संभव है, लेकिन, जैसा कि अभ्यास से पता चलता है, कोई विशेष आवश्यकता नहीं है। यदि घर का मालिक इस काम को करने का फैसला करता है, तो यह उतना महंगा नहीं होगा जितना कि घर को गोल लॉग से अछूता होना था। वार्मिंग घरों के लिए कोई भी तकनीक उपलब्ध है, जिसमें फ्रेम वाले, और विभिन्न प्रकार के सीलेंट शामिल हैं, जिन्हें विभिन्न प्राकृतिक कारकों के प्रभाव में गर्मी को संरक्षित करने और लकड़ी के ढांचे को विनाश से बचाने में सबसे उन्नत माना जाता है।
लकड़ी से बने घर में आंतरिक सजावट ठीक उसी तरह से की जा सकती है जैसे ईंट से बने घर में। एक ब्लॉकहाउस, साइडिंग, सिरेमिक टाइलें, वॉलपेपर (लकड़ी या कागज), प्लास्टरबोर्ड, पोटीन, अस्तर, टुकड़े टुकड़े, लकड़ी की छत, आदि यहां उपयुक्त हैं। किसी भी डिजाइन समाधान को एक या एक अन्य स्थापत्य शैली में एक इंटीरियर बनाकर, एक कुशल लकड़ी से बने घर पर लागू किया जा सकता है। बेशक, क्लासिक शैली प्रबल होती है (हम अनुशंसा करते हैं), लेकिन कई आधुनिक डिजाइनर आज उच्च तकनीक खत्म, कुशलता से लकड़ी, धातु और कांच के संयोजन की पेशकश करते हैं।
इस प्रकार, कुछ भी पूर्ण आवासीय आवासीय भवन के निर्माण के लिए कुशल लकड़ी के उपयोग को नहीं रोकता है। यह इस निर्माण सामग्री की विशेष बहुमुखी प्रतिभा, इसकी सामर्थ्य, व्यावहारिकता और स्थायित्व का प्रमाण है। एक और अति सूक्ष्म अंतर है: लकड़ी के घर हमेशा प्रवृत्ति में होते हैं, मांग के मामले में सबसे आगे, वे वास्तुशिल्प समाधानों के संदर्भ में प्रासंगिक हैं, हमेशा, जैसा कि वे कहते हैं, फैशन में और कीमत में।
प्रोफाइल्ड लॉग्स से कौन घर बनाना चाहिए?
इस लेख को लिखने की प्रक्रिया में, हम पहले ही इस खंड में प्रश्न का उत्तर दे चुके हैं, लेकिन पूरी तरह से नहीं, इसलिए हम इसे इसके तार्किक निष्कर्ष तक पहुँचाने की कोशिश करेंगे। तो, एक लकड़ी के बने घर की जरूरत उन लोगों के लिए होती है जिनके पास अपेक्षाकृत बड़े वित्तीय संसाधन नहीं होते हैं, लेकिन वे अपने आसपास की दुनिया के साथ सामंजस्य बिठाकर आराम से रहने का प्रयास करते हैं। आधुनिक लकड़ी के घर का निर्माण पहले ही लाइन को पार कर चुका है जब ऐसा लगता है कि मानक इमारतें असाधारण और आकर्षक दिखेंगी। बेशक, यह लकड़ी के प्रसंस्करण की तकनीक और सिर्फ एक ही लकड़ी की लकड़ी के उपयोग के कारण हासिल किया गया है, यही वह तरीका है जब यह एक मानक गैर-मानक घर है। यह सूत्रीकरण कुछ जटिल हो सकता है, लेकिन नए आधुनिक लॉग हाउस और लॉग हाउस को देखते समय यह स्पष्ट हो जाता है - जहां पहला विकल्प एक रूपांतरित क्लासिक से ज्यादा कुछ नहीं है।
वास्तव में, ये दो शोध - निर्माण की कम लागत और एक आकर्षक उपस्थिति - उन सभी लोगों के लिए मुख्य संदेश है जो अपने सिर पर एक अच्छी छत रखने का प्रयास कर रहे हैं, जो एक लकड़ी के बने एक आरामदायक परिवार का घोंसला बन जाएगा।





Mira más:

Puedes ver una reseña en video de la casa de madera "Casa Blanca" de madera laminada encolada Archiline Houses: Puede ver una revisión en video de la casa de madera "Mirage":
Si desea comprar लकड़ी की पट्टी. प्राकृतिक लकड़ी , puede:

Más de la sección निर्माण सामग्री का उत्पादन

    आबादी के बीच विभिन्न प्रकार के सावन लकड़ी की बहुत मांग है। यह एक पर्यावरण के अनुकूल और सस्ती सामग्री - लकड़ी से निर्मित, एक नियम के रूप में, अपने स्वयं के आवास का अधिग्रहण करने के इच्छुक लोगों की संख्या में वृद्धि के कारण है। लंबर एक उत्पाद है - एक ...
    leer más
      अपने आस-पास देखें और आप दरवाजे, डोरफ्रेम, फ़र्श, फ़र्नीचर और बहुत कुछ एडेड बोर्ड से बने देखेंगे। लकड़ी के उपयोग के बिना, मानव जीवन व्यावहारिक रूप से अकल्पनीय है, और लकड़ी के बिना यह शायद ही संभव है। पालने से लेकर आज तक, लोगों ने इस उत्पाद का व्यापक ...
      leer más
        राउंड लॉग में विभिन्न इमारतों के अनुरूप अलग-अलग व्यास हो सकते हैं। बड़े व्यास के गोल लॉग का उपयोग आवासीय भवनों और कॉटेज के निर्माण के लिए किया जाता है, जबकि छोटे व्यास के गोल लॉग का उपयोग हल्की संरचनाओं जैसे कि स्नानघर, गज़ेबो, ग्रिल या ग्रीष्मकालीन ...
        leer más
        © 2020 ArchiLine Wooden Houses
        114-49, Necrasov str., Minsk, Republic of Belarus, 220049
                                                      

        El sitio funciona con Nestorclub.com