x
≡ 菜单
关于公司 照片 联系我们

फ्रेम हाउस


फ्रेम हाउस
आधा लकड़ी का मकान (फ्रेम हाउस) मूल:
Fachwerk एक सुंदर जर्मन शब्द है, जिसका शाब्दिक अर्थ है वर्गों या पैनलों की संरचना। आधा लकड़ी के घर पूरी तरह से इसके अनुरूप हैं, जिनमें से उपस्थिति सौंदर्य और सौंदर्यशास्त्र द्वारा प्रतिष्ठित है। हालांकि, उनके निर्माण की तकनीक को नाम से स्पष्ट रूप से पता लगाया गया है।

कंपनी "आर्चिलिन" ने घरों के निर्माण की क्लासिक आधी लकड़ी की तकनीक को छोड़ने का रास्ता छोड़ दिया है। हम आधे लकड़ी वाले घरों की तस्वीरें नहीं देंगे, लेकिन कंपनी के "ब्लैक फॉरेस्ट" घर को दिखाते हैं, जिसके प्रोजेक्ट को एक आधे लकड़ी वाले घर के प्रोजेक्ट से फिर से तैयार किया गया था और सभी बेहतरीन चीजें एकत्रित कीं, जिनमें एक सरणी से आधे लकड़ी के घर और लकड़ी के घर हैं: बड़ी खिड़कियां, स्थान, प्रकाश, गर्मी और विश्वसनीयता। लकड़ी की दीवारें। घर "ब्लैक फॉरेस्ट" में ताप पंप और गर्म पानी के आधार पर एक हीटिंग और वॉटर हीटिंग सिस्टम है!

लकड़ी के मकान
आधे लकड़ी के घर की परियोजना पर आधारित घर "ब्लैक फॉरेस्ट" की वास्तुकला सरल और लैकोनिक है। गैर-मानक आकृतियों के खुले छज्जे इमारत में सद्भाव और अभिव्यक्ति जोड़ते हैं। चमकता हुआ मुखौटा के डिजाइन के लिए ग्रे टन की एक असाधारण सीमा को चुना गया था।




लकड़ी के मकान


भूमि तल योजना:


बैठक कक्ष:


लकड़ी के मकान




रसोई:
"दूसरी रोशनी" से देखें:


पहली मंजिल का बेडरूम:


लकड़ी के मकान
सौना:
भाप से भरा कमरा:




लकड़ी के मकान
दूसरी मंजिल की योजना:
लकड़ी के मकान








लकड़ी के मकान


एक लकड़ी के घर "ब्लैक फॉरेस्ट" की ग्रीष्मकालीन तस्वीरें:
Чёрный деревянный дом


लकड़ी के मकान

आर्किलिन कंपनी ने क्लासिक अर्ध-लकड़ी के घर निर्माण तकनीक को क्यों छोड़ दिया?

यदि टुकड़े टुकड़े में लिबास से बने घर इस विशेष लकड़ी के उत्पाद का उपयोग भवन निर्माण सामग्री के रूप में करते हैं, तो अर्ध-लकड़ी के घर एक जटिल संरचना है जिसमें मुख्य लोड-असर तत्व ठोस लकड़ी और टुकड़े टुकड़े में लिबास दोनों से बने होते हैं, एक शब्द में, यह एक फ्रेम हाउस है

उनका सार अलग है: आधा लकड़ी के घर - फ्रेम हाउस में बस दीवारें नहीं होती हैं, जिनकी भूमिका किसी अन्य सामग्री द्वारा निभाई जा सकती है। उनके पास गुरुत्वाकर्षण का कोई केंद्र नहीं है, जिसके परिणामस्वरूप, वास्तुकार के विचार और निर्माण की शैली पर निर्भर करता है, ऐसे वर्गों या आधे-लकड़ी के घरों के पैनल फ्रेम पैनल, धातु सैंडविच पैनल और यहां तक ​​कि ग्लास या सना हुआ-ग्लास खिड़कियों के रूप में लकड़ी से बने होते हैं। यदि आप पूरी निर्माण तकनीक का सावधानीपूर्वक विश्लेषण करते हैं, तो आप इस निष्कर्ष पर पहुंच सकते हैं कि आधे लकड़ी के घरों की सौंदर्य उपस्थिति हमारे अक्षांशों में लगभग एकमात्र ताकत है, जहां वे इस तरह की यूरोपीय मौलिकता के आदी नहीं हैं।

चलिए तुलना करते हैं:

अक्सर, आधे लकड़ी के मकानों का वर्णन करने वाले लेख, इन संरचनाओं के कई लाभों का उल्लेख करते हैं, जो कि शास्त्रीय प्रौद्योगिकियों का उपयोग करके लकड़ी के घरों द्वारा निर्मित फायदे के साथ होता है।

! नींव पर कोई संकोचन और बचत नहीं:

यह घोषित वास्तविकता के साथ पूरी तरह से सुसंगत है, क्योंकि ऐसी संरचनाएं हल्की हैं। हालांकि, इस "पदक" का एक और पक्ष है। संकोचन प्रक्रिया को पूरी तरह से खत्म करने के लिए, अर्ध-लकड़ी वाले घरों के नीचे मिट्टी-बेस को सावधानीपूर्वक तैयार करना आवश्यक है, जो कि बेलारूसी रेतीले दोमट की स्थिति में बेहद मुश्किल है। इसलिए, ज्यादातर मामलों में, एक हल्का नींव अभी भी प्रदर्शन किया जाता है, जो पूरे ढांचे को एक उच्च स्थिरता देगा। लेकिन टुकड़े टुकड़े में लिबास से बने घरों को विभिन्न प्रकार के गैर-विशाल नींवों पर भी खड़ा किया जाता है, इसलिए, उपरोक्त निर्माण विधियों में कोई स्पष्ट अंतर नहीं हैं।

! शक्ति, स्थायित्व और पर्यावरण मित्रता:

आधे लकड़ी के घरों - फ्रेम हाउस में ऐसे पैरामीटर नहीं होते हैं। यह मुख्य रूप से इस तथ्य के कारण है कि आधुनिक कृत्रिम सामग्रियों का उपयोग किया जाता है। ऐसी संरचनाओं को स्थापित करते समय, कई कनेक्टिंग तत्वों को बन्धन के तरीके प्रदान किए जाते हैं, जो आम तौर पर एक सकारात्मक परिणाम देता है, लेकिन बार या लॉग से बने दीवार से अधिक मजबूत कभी नहीं होगा। आधा लकड़ी के फ्रेम वाले घरों में, सबसे महत्वपूर्ण बात स्पष्ट ज्यामिति का निरीक्षण करना है। थोड़ी सी भी विरूपण स्थिरता का नुकसान और यहां तक ​​कि पूरे ढांचे के पतन का कारण बनेगा। कई गर्मियों के कॉटेज में तिरछे फ्रेम हाउस इस बात का प्रमाण हैं। जैसा कि विशेषज्ञ सलाह देते हैं, उच्च नियमितता के साथ एक फ्रेम हाउस की नींव और सहायक संरचनाओं का निरीक्षण करना आवश्यक है, और जब संदिग्ध आवाज़ें आती हैं - क्रैकिंग, क्रेक - तुरंत अलार्म ध्वनि। यद्यपि यदि फ़्रेम हाउस ताना देना शुरू कर देता है, तो इसे ठीक करना लगभग असंभव होगा। टुकड़े टुकड़े में लिबास या लॉग से बने दीवारों के साथ एक घर खरीदना उनके मालिकों को इस तरह की असुविधाओं से छुटकारा दिलाता है: इन भवनों में संपूर्ण भार समान रूप से अपवाद के बिना सभी संरचनात्मक तत्वों को वितरित किया जाता है। आधे लकड़ी के घरों का एक महत्वपूर्ण लाभ उनकी विशेष उपस्थिति है। लेकिन यहां तक ​​कि वास्तुकला के स्तर पर सही दृष्टिकोण के साथ, सरेस से जोड़ा हुआ लकड़ी के घर की उपस्थिति कोई बदतर नहीं होगी (ऊपर फोटो देखें)

! सुविधा और आराम:

इन परिभाषाओं के साथ एक पूरी तरह से बहस कर सकता है: आराम की यूरोपीय समझ हमारी वास्तविकताओं के अनुरूप होने की संभावना नहीं है। उदाहरण के लिए, पुरानी दुनिया की जलवायु हमारे अक्षांशों में होने वाले तापमान से काफी अलग है। इसका मतलब है कि एक हल्के ढांचे को पूरी संरचना के लिए थर्मल इन्सुलेशन उपायों की आवश्यकता होगी, ताकि इसमें रहने के लिए वास्तव में आरामदायक हो। नतीजतन, यह पता चला है कि ऐसे घर समान संरचनाओं की तुलना में बहुत अधिक महंगे हो जाएंगे जिनमें सरेस से जोड़ा हुआ बीम का उपयोग किया जाता है।

! प्राकृतिक सौंदर्य:

इस तरह की संरचना का सौंदर्यशास्त्र पूरे घर के दृश्य प्रकाश में निहित है, जिसमें खिड़कियों और अन्य उद्घाटन का एक द्रव्यमान है। लेकिन उन्हें बाहरी वातावरण से भी बंद किया जाना चाहिए। फिर से, आधे लकड़ी के ढांचे में असर वाले बीम के बीच की जगह की प्राकृतिकता को संरक्षित करने के लिए, लकड़ी की सामग्री के साथ भरना संभव है, लेकिन इस मामले में, आधी लकड़ी वाली तकनीक का सिद्धांत खो जाएगा। और अन्य हीटर - पॉलीस्टाइनिन, खनिज ऊन - अब ऐसे प्रस्तावों की प्राकृतिक सुरक्षा के बारे में जोर देने की अनुमति नहीं देते हैं। इसके अलावा, आधे लकड़ी के घरों का आंतरिक वातावरण हमारे क्षेत्र के लिए पारंपरिक तरीके से बनाए गए लकड़ी के घरों में बनाए गए माइक्रॉक्लाइमेट से काफी भिन्न होता है: लकड़ी की "सांस", प्राकृतिक सुगंध धातु और कांच की बजाय प्राकृतिक सुगंध के कारण इष्टतम आर्द्रता।

अंतिम तर्क

विशेषज्ञों की सलाह पर, आधे-लकड़ी वाले फ्रेम हाउस एक शांत क्षेत्र में निर्माण के लिए सबसे उपयुक्त हैं, उदाहरण के लिए, एक जंगल समाशोधन में, जहां वे स्थानीय हवाओं और गुजरने वाली कारों के शोर से सुरक्षित रहेंगे।
दूसरे, यह संपत्ति अस्थायी निवास के लिए उपयुक्त है, क्योंकि एक ठोस लकड़ी के घर की पेशकश करने वाले समान मापदंडों को प्राप्त करने के लिए, महत्वपूर्ण इन्सुलेशन को अंजाम देना आवश्यक होगा, और व्यावहारिक रूप से खुले परिसर के कृत्रिम हीटिंग से बहुत महत्वपूर्ण सामग्री लागत और परिसर में एक अतिव्यापी माइक्रॉक्लाइमेट हो जाएगा। इसलिए, सिद्धांत रूप में, आधा लकड़ी के घरों को गर्मियों की इमारतों के समूह के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है, जिसमें आप केवल गर्म मौसम में रह सकते हैं।
तीसरा, क्या यह भूत के फैशन का पीछा करने और आवश्यकताओं को पूरा करने की कोशिश करने के लायक है जो एक विवादास्पद बाहरी अस्थायी प्रभाव देगा। अधिक विश्वसनीय और सौंदर्य की दृष्टि से विकल्पों को न खोने की उपस्थिति में। अचल संपत्ति के संबंध में, विशेषज्ञ सलाह देते हैं कि प्रयोग न करें और भरोसा करें कि समय के अनुसार क्या परीक्षण किया गया है।

Фахверковые дома — Каркасные дома


एक कारखाने में बना जर्मन आधा लकड़ी का घर:आप लकड़ी के घर "व्हाइट हाउस" की एक बड़ी वीडियो समीक्षा भी देख सकते हैं:





如果您对本文中描述的商品和服务感兴趣,您可以:
© 2020 ArchiLine Wooden Houses
114-49, Necrasov str., Minsk, Republic of Belarus, 220049
                                                        

该网站在该平台上运行 Nestorclub.com