x
≡ 菜单
关于公司 照片 联系我们

फ़्रेम हाउस
कीमत


फ़्रेम हाउस
फ़्रेम हाउस या टुकड़े टुकड़े में लिबास से बना घर? - निर्माण शुरू करने से पहले सबसे अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न! फायदे और नुकसान की सही तरीके से तुलना कैसे करें? कीमतें? और अंत में क्या खरीदना है, एक फ्रेम हाउस या पूरी तरह से लकड़ी के घर, यहां तक ​​कि एक ही कीमत पर? जवाब स्पष्ट है, निश्चित रूप से घर टुकड़े टुकड़े में लिबास से बना है!

15 वर्षों में हमने 500 से अधिक घरों का निर्माण किया है जो कि प्रोफाइल, सरेस से जोड़ा हुआ, गोल लॉग्स और केवल एक फ्रेम हाउस (और फिर केवल दूसरी मंजिल का फ्रेम था)। हम इस लेख में इस मुद्दे को कवर करने की कोशिश करेंगे! हम फ़्रेम हाउस की तस्वीरें पोस्ट नहीं करेंगे, लेकिन आर्किलीन हाउस द्वारा "ब्लैक फ़ॉरेस्ट" घर दिखाते हैं, जिसकी परियोजना को एक फ्रेम (आधी लकड़ी) वाले घर की परियोजना से फिर से डिज़ाइन किया गया था और सरणी से सभी सर्वश्रेष्ठ इकट्ठा किए गए फ्रेम और लकड़ी के घर हैं: बड़ी खिड़कियां, प्रकाश , लकड़ी की दीवारों की गर्मी और विश्वसनीयता। इस लकड़ी के घर में एक हीट पंप और एक गर्म पानी के आधार पर एक अद्वितीय पानी का हीटिंग और हीटिंग सिस्टम है!

हाउस "ब्लैक फॉरेस्ट", एक फ्रेम हाउस प्रोजेक्ट के आधार पर निर्मित और निर्मित, सरल और लैकोनिक है। बड़े, खुले छतों घर की अभिव्यक्ति और सद्भाव देते हैं। आंतरिक लेआउट रहने और आराम करने के लिए सुविधाजनक है। घर में प्रवेश करने पर, हमें रसोई, भोजन कक्ष और लिविंग रूम का एक ही स्थान दिखाई देता है

लकड़ी के मकान
भूमि तल योजना:
लिविंग रूम से छत तक देखें:
बैठक कक्ष:
लकड़ी के मकान






रसोई:
लकड़ी के मकान
"दूसरी रोशनी" से देखें:


पहली मंजिल के बेडरूम:


लकड़ी के मकान
सौना:
भाप से भरा कमरा:
स्नान:
दूसरी मंजिल पर प्रवेश:
दूसरी मंजिल की योजना:
दूसरा तल क्षेत्र:
लकड़ी के मकान
दूसरे तल का कमरा:
दूसरे तल का कमरा:
घर का उलटा हिस्सा:
लकड़ी के मकान

मकान बनाने के लिए क्लासिक फ्रेम तकनीक को "Archiline" क्यों छोड़ दिया?

यदि टुकड़े टुकड़े में लिबास से बने घरों में टुकड़े टुकड़े में लिबास होता है, तो फ्रेम हाउस एक जटिल संरचना होती है जिसमें ठोस लकड़ी या धातु से बने बीम लोड-असर तत्वों के रूप में कार्य करते हैं। फ़्रेम हाउस में, कोई क्लासिक दीवार नहीं होती है, जिसकी भूमिका किसी अन्य सामग्री द्वारा निभाई जाती है। फ़्रेम हाउस के ऐसे खंड या पैनल फ़्रेम पैनल या सैंडविच पैनल से बने होते हैं। एक सफल वास्तुकला के साथ, फ्रेम हाउस की उपस्थिति लगभग उनकी एकमात्र ताकत है।

चलिए तुलना करते हैं:

लेखों में, फ्रेम हाउसों का वर्णन करते हुए, फायदे उन लाभों की तुलना में दिए गए हैं जो शास्त्रीय प्रौद्योगिकियों का उपयोग करके लकड़ी के घरों का निर्माण करते हैं।

!नींव पर बचत और कोई संकोचन नहीं

सच है, क्योंकि फ्रेम हाउस हल्के होते हैं। हालाँकि, एक और पक्ष है। संकोचन को बाहर करने के लिए, मिट्टी के आधार को फ्रेम हाउस के तहत सावधानी से तैयार किया जाना चाहिए, जो रेतीले दोमट की स्थिति में आसान नहीं है। इसलिए, एक हल्का नींव स्थापित किया जा रहा है, जो फ्रेम हाउस को उच्च स्थिरता देगा। लेकिन एक बार से घरों को गैर-विशाल नींव पर भी खड़ा किया जाता है, इसलिए, तरीकों में। और फिर निर्माण मूल्य में कोई महत्वपूर्ण अंतर नहीं हैं।

! स्थायित्व, पर्यावरण मित्रता, शक्ति:

फ़्रेम हाउस में ऐसी विशेषताएं नहीं हैं। यह इस तथ्य के कारण है कि कृत्रिम सामग्रियों का उपयोग किया जाता है। फ़्रेम हाउस बनाते समय, कई कनेक्टिंग तत्वों को बन्धन करने के तरीके किए जाते हैं, जो एक सकारात्मक परिणाम देता है, लेकिन एक फ़्रेम हाउस एक लॉग या बार से बनी दीवार से अधिक मजबूत नहीं होगा। फ़्रेम हाउस में, सबसे महत्वपूर्ण बात स्पष्ट ज्यामिति है। विकृतियों से स्थिरता और यहां तक ​​कि नुकसान भी होता है! पूरी संरचना के पतन के लिए। गर्मियों के कॉटेज में तिरछे फ्रेम हाउस इसका एक उदाहरण हैं। जैसा कि विशेषज्ञ सलाह देते हैं, एक फ्रेम हाउस के सहायक संरचनाओं की एक परीक्षा बाहर की जानी चाहिए, अगर संदिग्ध लगता है - चरमराती, क्रैकिंग, प्रकट - तुरंत प्रतिक्रिया। यद्यपि यदि फ्रेम हाउस पहले ही ताना देना शुरू कर चुका है, तो संरचना को ठीक करना लगभग असंभव होगा। टुकड़े टुकड़े में लिबास से बना एक घर खरीदना मालिकों को ऐसी घटनाओं से बचाता है: ऐसे घरों में लोड सभी संरचनात्मक तत्वों पर समान रूप से वितरित किया जाता है।

! सुविधा और आराम:

एक फ्रेम हाउस के हल्के निर्माण के लिए विशेष थर्मल इन्सुलेशन उपायों की आवश्यकता होती है ताकि यह उसमें रहने के लिए वास्तव में आरामदायक और गर्म हो। नतीजतन, फ़्रेम हाउस अच्छी गुणवत्ता वाले फ्रेम हाउस के साथ सरेस से जोड़ा हुआ लकड़ी के टुकड़े का उपयोग करके संरचनाओं की तुलना में अधिक महंगे हैं।

! प्राकृतिक सौंदर्य:

प्राकृतिकता को बनाए रखने के लिए, फ्रेम हाउस में लोड-असर बीमों के बीच की जगह लकड़ी-आधारित सामग्रियों से भरी जा सकती है, लेकिन इस मामले में, लागत बचत अर्थहीन होगी। और अन्य हीटर - खनिज ऊन, पॉलीस्टाइनिन - ऐसे भवन समाधानों की प्राकृतिक सुरक्षा के बारे में जोर देने की अनुमति नहीं देते हैं। फ्रेम हाउसों का आंतरिक वातावरण पारंपरिक तरीके से निर्मित प्राकृतिक लकड़ी के घरों में बनाए गए माइक्रॉक्लाइमेट से काफी भिन्न होता है: रासायनिक यौगिकों, धातु और प्लास्टिक के बजाय लकड़ी की "साँस" और प्राकृतिक सुगंध की क्षमता के कारण इष्टतम आर्द्रता।

निष्कर्ष::

Кफ़्रेम हाउस अस्थायी निवास के लिए उपयुक्त हैं, क्योंकि ठोस लकड़ी के घरों की पेशकश करने वाले मापदंडों को प्राप्त करने के लिए, महत्वपूर्ण इन्सुलेशन पर खर्च करना आवश्यक होगा, और कृत्रिम हीटिंग से परिसर में महत्वपूर्ण सामग्री व्यय और शुष्क हवा होगी। इसलिए, फ्रेम हाउस को उन इमारतों के समूह में जोड़ा जा सकता है जो केवल गर्म मौसम के दौरान रह सकते हैं।
दूसरे, क्या भूत फैशन का पीछा करना और निर्णय लेना आवश्यक है जो एक विवादास्पद अस्थायी प्रभाव देगा? ठोस लकड़ी के घरों के लिए विश्वसनीय और सौंदर्यवादी रूप से सुखदायक विकल्पों के साथ। इसके अलावा, अचल संपत्ति के संबंध में, विशेषज्ञ सलाह देते हैं कि खुद पर प्रयोग न करें और भरोसा करें कि समय से परीक्षण किया गया है।

आगे क्या करना है?

हर व्यक्ति का एक सपना होता है: अपना घर बनाना या खरीदना। यह आपके सिर पर एक साधारण छत की उपस्थिति के बारे में भी नहीं है - सब कुछ सरल है। घर आराम का प्रतीक है, एक मजबूत परिवार है, यह एक वापसी का बिंदु है और एक ऐसा अनजाना जिसके चारों ओर जीवन घूमता है। इसलिए, एक घर के ऐसे गुण विश्वसनीयता के रूप में महत्वपूर्ण हैं, खराब मौसम के प्रतिरोध, कमरों में गर्मी बनाए रखना और, सबसे महत्वपूर्ण बात, स्थायित्व, दशकों तक खड़े रहने की क्षमता, और शायद सदियों भी। यह केवल दीवार सामग्री का चयन करने के लिए बनी हुई है। ऐसा लगता है कि वर्तमान विविधता के साथ क्या सरल हो सकता है?

यह वह जगह है जहां कई नुकसान होते हैं, जो अनुभवहीन डेवलपर्स को पता नहीं है। ईमानदार होने के लिए, बहुमत "सस्ते और मज़बूती से निर्माण" के सिद्धांत पर आधारित है। हालांकि, यह दृष्टिकोण निर्माण उद्योग के वर्तमान विकास के साथ इसे हल्के ढंग से अस्वीकार्य करने के लिए है। और इस संदर्भ में, हम एक निजी आवासीय घर के निर्माण के लिए सबसे सस्ती विकल्पों पर विचार करेंगे - एक फ्रेम हाउस या ठोस लकड़ी या लॉग से बने घर। आज, लागत के मामले में ये सबसे आकर्षक समाधान हैं, जो अक्सर उन लोगों द्वारा उपयोग किए जाते हैं जो अपने पोषित सपनों को सच करने से एक कदम दूर हैं।

फ्रेम हाउस और ठोस लकड़ी के घर की कीमत
मूल्य पहली बात है कि एक नौसिखिया डेवलपर ध्यान देता है। यहां तक ​​कि घर के लिए 5-10 हजार डॉलर का अंतर कई लोगों के लिए महत्वपूर्ण है, और ऐसे मामलों में वे एक सस्ता घर पसंद करते हैं, यह सोचने के बिना कि ऑपरेशन के कुछ वर्षों बाद इसका क्या होगा। आप लोगों को समझ सकते हैं: हमेशा पर्याप्त पैसा नहीं होता है, लेकिन जब आवास निर्माण की बात आती है, तो कोई समझौता नहीं हो सकता है: गुणवत्ता की उपेक्षा नहीं की जा सकती है, क्योंकि जहां वे एक टर्नकी घर बनाने की पेशकश करते हैं और यहां तक ​​कि सस्ते भी हैं, वे उन समस्याओं के बारे में बात नहीं करते हैं व्यक्ति थोड़े समय में टकरा जाएगा।

आपको आधुनिक तकनीकों के बारे में भ्रम के साथ अपने आप को खिलाना नहीं चाहिए, यह मानते हुए कि कुछ भी नहीं से कुछ बनाया जा सकता है। आप चूरा से एक घर नहीं बना सकते हैं और दावा करते हैं कि यह एक पूर्ण लकड़ी का घर है। एक चूरा घर कभी भी उतने गर्म नहीं होंगे जितने कि एक घर के बने हुए लॉग या गोल लॉग से बने हों। इसलिए, दीवार सामग्री का चयन करें और खरीदें, जिसने कई सैकड़ों वर्षों के उपयोग पर सकारात्मक प्रतिष्ठा प्राप्त की है। यदि आप ईंटों का घर बनाने का फैसला करते हैं - निर्माण करते हैं, लेकिन यह मत भूलो कि इसमें एक शक्तिशाली हीटिंग सिस्टम होना चाहिए।

यदि आप ठोस लकड़ी से घर बनाने का फैसला करते हैं, तो इसे बनाएं और याद रखें कि सदियों तक खड़े रहने के लिए इसे सामान्य देखभाल और सामान्य दृष्टिकोण की आवश्यकता होती है। यदि आप चूरा या बोर्डों से घर बनाने का निर्णय लेते हैं - निर्माण करते हैं, लेकिन यह मत भूलो कि इसकी ताकत की डिग्री बेहद कम है, और इसकी सेवा का जीवन गंभीर रूप से सीमित है।

और अब चलो "गद्य" से गणित की ओर बढ़ते हैं और विशिष्ट आंकड़े देते हैं जिसमें घर की परियोजना के माध्यम से दीवार सामग्री का मूल्यांकन किया जाता है। जैसा कि हमने पहले ही ऊपर लिखा था, हम एक फ्रेम हाउस और टुकड़े टुकड़े में लिबास से बने घर की तुलना करेंगे। 2016 की शुरुआत में, बेलारूस में, टर्नकी असेंबली के लिए तैयार चिपके टुकड़े टुकड़े में लकड़ी के मकानों के सेट की लागत लगभग 268 यूरो प्रति 1 वर्ग मीटर है। एक प्रोफ़ाइल वाली बार से बने घर का एक वर्ग मीटर थोड़ा सस्ता होगा।

इसी समय, टर्नकी फ्रेम हाउस "फ्लोट" के एक वर्ग मीटर की लागत 200 से 300 अमेरिकी डॉलर तक होती है। कोई कहेगा: "यदि आप कम कीमत की श्रेणी में निर्माण करते हैं, तो फ्रेम हाउस का निर्माण करना अधिक लाभदायक है।" ऐसा नहीं है, यह केवल सिक्के का दृश्य पक्ष है: यदि आप उनके संचालन के वर्षों में मकानों की लागत वितरित करते हैं, तो ठोस लकड़ी से बना एक घर सबसे लाभप्रद और लाभदायक दिखता है। सबसे पहले, इसे कम गहन निरीक्षण की आवश्यकता होती है।

दूसरे, एक बार एक सुरक्षात्मक एजेंट के साथ इलाज करने के बाद, लकड़ी दशकों से नकारात्मक कारकों - कीड़े, कवक और क्षय के प्रतिरोध को बनाए रखने में सक्षम है। उसी समय, जैसा कि वे कहते हैं, एक फ्रेम हाउस की दक्षता यहां न्यूनतम है: अधिकांश सामग्रियों को कृत्रिम रूप से औद्योगिक रूप से बनाया जाता है, इसलिए उनका स्थायित्व वांछित होने के लिए बहुत कुछ छोड़ देता है, और यह एक उद्देश्यपूर्ण तथ्य है। ठोस पाइन और प्लाईवुड से बने बार या लॉग की तुलना करें: जो समय और नमी के प्रभाव का सामना करेगा!

सस्ती कीमतों की खोज में, आप कम कीमत से केवल एक क्षणिक प्रभाव प्राप्त कर सकते हैं, जिसका आनंद वर्षों में खो जाता है और फ्रेम हाउस की दीवार पैनलों की तेजी से बिगड़ती है। इस प्रकार, वर्षों से, अधिक से अधिक पैसा अपने नवीकरण के लिए परिवार के बजट से आवंटित करना होगा, लेकिन घर का बिक्री मूल्य नहीं बढ़ेगा और एक नया घर खरीदने या घटने के स्तर पर रहेगा।

निष्कर्ष: एक फ्रेम हाउस इसमें निवेश किए गए फंड को सही नहीं ठहराता है, इसके अलावा, आपको यह समझने की जरूरत है कि निर्माण के दौरान निम्न मूल्य वर्ग के फ्रेम हाउस कैसे दिखते हैं:

कम कीमत के फ्रेम हाउस:
Каркасный дом
और इसी तरह से लकड़ी के मकान हमारी कंपनी की ठोस लकड़ी से बने घरों की कीमत के समान होते हैं:
लकड़ी के मकान


деревянные дома из массива дерева низшей ценовой категории в сравнении с каркасным домом




लकड़ी के मकान


दीवार सामग्री की तापीय चालकता:
इस खंड में, हम ऊपर की पुष्टि करने की कोशिश करेंगे और इसे थर्मल चालकता के गुणांक द्वारा दीवार सामग्री की तुलना करके करेंगे। यह मुख्य संकेतक है जिसके द्वारा यह निर्धारित किया जाता है कि निर्मित घर गर्म होगा या नहीं। इसके अलावा, रहने वाले क्वार्टरों का माइक्रॉक्लाइमेट दीवार सामग्री पर निर्भर करता है - वायु विनिमय पर्याप्त होना चाहिए ताकि कोई अतिरिक्त नमी न हो, इसलिए, मोल्ड और ठंडा।

जैसा कि हम जानते हैं, फ़्रेम हाउस दीवार पैनल बनाकर बनाए जाते हैं, जिसके अंदर खनिज ऊन रखी जाती है, या साइट पर फ्रेम को फिर से बनाया जाता है। कुछ मामलों में, इस डिजाइन को बढ़ाने के लिए फोम के साथ पूरक किया जाता है, इसलिए बोलने के लिए, गर्मी-बचत प्रभाव। लेकिन क्या यह हासिल है?! क्या इस तरह का एक दृष्टिकोण घर में मानव जीवन के लिए एक माइक्रॉक्लाइमेट के निर्माण और रखरखाव को सुनिश्चित करेगा! प्रश्न-प्रश्न। आइए उन विशेषज्ञों की राय पर जाएं जिन्होंने इन हीटरों के गुणों का अच्छी तरह से अध्ययन किया है और एक निश्चित राय बनाई है। तो, वे दावा करते हैं कि खनिज ऊन संक्षेपण संचय करने में सक्षम है, जो निर्माण सामग्री के साथ विभिन्न प्रयोगों द्वारा पुष्टि की जाती है।

नतीजतन, स्पंज की तरह फ्रेम हाउस, नमी जमा करेगा, जिससे न केवल लकड़ी के ढांचे को, बल्कि फर्नीचर को भी तेजी से नुकसान होगा। क्षय और गरीबी की यह गंध उन सभी को पता है जो 20 साल पुराने फ्रेम हाउस में शिविर स्थलों में रहते थे। एक और सवाल उठता है: क्या यह निवासियों के स्वास्थ्य को प्रभावित करेगा! हां, इस समस्या को एजेंडे से दूर करने के लिए, आप एक वाष्प-तंग झिल्ली का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन फिर दीवारें साँस लेना बंद कर देंगी, अर्थात घर को बंद कर दिया जाएगा, जिससे इसके अंदर ढालना का विकास होगा। कोई कहेगा कि इस तरह की समस्याओं को वेंटिलेशन सिस्टम बनाने से हल किया जाता है, लेकिन इस तरह के कदम से पैसे खर्च होते हैं, और यह घर में गर्मी को स्पष्ट रूप से संरक्षित करने में मदद नहीं करेगा।

उदाहरण के लिए, फ़्रेम हाउस की दीवार में केवल एक हवादार हवा का अंतर बनाने के लिए बहुत अधिक निवेश और समय की आवश्यकता होगी। इस प्रकार, एक फ्रेम हाउस की अंतिम कीमत काफी अधिक होगी, और अगर हम इसमें पैसा जोड़ते हैं जो समय-समय पर इसके सभी परिचालन गुणों को बनाए रखने के लिए आवश्यक होगा, तो इस तरह की पसंद का आकर्षण जल्दी से प्रोफाइल्ड या सरेस से जोड़ा हुआ घर की पृष्ठभूमि के खिलाफ फीका हो जाता है, जिसे ऐसी आवश्यकता नहीं होती है करीबी ध्यान।

इसी समय, लकड़ी में तापीय चालकता और वाष्प पारगम्यता के संदर्भ में आदर्श विशेषताएं हैं, जैसे कि profiled मुस्कराते हुए, सरेस से जोड़ा हुआ बीम या लॉग, जिसमें से उच्च-गुणवत्ता और सस्ती बेलारूसी घर खड़े किए जाते हैं। उपर्युक्त मापदंडों के दृष्टिकोण से, लकड़ी के घर अधिकतम पर्यावरणीय स्वच्छता और आवासीय परिसर में एक स्वस्थ माइक्रॉक्लाइमेट के निर्माण और रखरखाव में योगदान करते हैं। विशेष रूप से, पाइन की तापीय चालकता बहुत कम है और 0.09 तक की मात्रा है। वाष्प पारगम्यता के लिए, यह सबसे अधिक 0.32 है

क्यों होता है ऐसा? तथ्य यह है कि लकड़ी का माइक्रोस्ट्रक्चर ट्यूबलर फाइबर है, जो ट्रंक को अपेक्षाकृत कम घनत्व प्रदान करता है - 500 kg/m3 तुलना के लिए: प्रबलित कंक्रीट के लिए यह आंकड़ा 2500 kr/m3 है और इसकी तापीय चालकता गुणांक 2.04 है। इस तथ्य के बावजूद कि खनिज ऊन की तापीय चालकता 0.056 है, जब यह गीला हो जाता है, तो यह लगभग आधे से अपने गुणों को खो देता है! अब मुझे बताओ: क्या आप एक फ्रेम हाउस बनाना चाहते हैं, जिसकी दीवारों के भीतर सबसे साधारण खनिज ऊन रखी गई है, जो हर साल अपना प्रदर्शन खो देती है!

आइए संक्षेप में इस खंड को संक्षेप में प्रस्तुत करते हैं।
प्रोफाइल की गई लकड़ी में कम तापीय चालकता है, जो अपेक्षाकृत छोटी मोटाई की दीवारों के साथ लकड़ी के घरों का निर्माण करना संभव बनाता है, जो निश्चित रूप से वित्तीय दृष्टि से अधिक लाभदायक है। उदाहरण के लिए, 100 mm के खंड के साथ एक कुशल बीम से बना एक दीवार एक ईंट की दीवार 510 mm मोटी (दो ईंटों की चौड़ाई!) के लिए तापीय चालकता में समान है। एक समान प्रभाव लकड़ी से शिथिल परत को हटाने के द्वारा प्राप्त किया जाता है, इसलिए, सामग्री से आंतरिक तनाव को हटा दिया जाता है, और जब लकड़ी सूख जाती है तो दरारें रोक दी जाती हैं। यदि हम, उदाहरण के लिए, 125X150 mm के एक खंड के साथ एक कुशल बार लेते हैं, तो इसकी तापीय चालकता और भी अधिक होगी, ठीक उसी तरह जैसे कि 240 mm के व्यास के साथ लॉग होता है!

इसके अलावा, लकड़ी के बने घरों के साथ-साथ टुकड़े टुकड़े में लिबास के बने घर, कुछ तकनीकी समाधानों के उपयोग के कारण अतिरिक्त थर्मल इन्सुलेशन गुण हैं। विशेष रूप से, लकड़ी पूरी लंबाई के साथ-साथ लॉक कॉर्नर संयुक्त में एक-दूसरे के लिए कसकर फिट होती है। इस प्रकार, कोई खनिज ऊन, कोई फोम प्लास्टिक नहीं, किसी भी अन्य इन्सुलेशन की तुलना सबसे साधारण लकड़ी से की जा सकती है - एक प्राकृतिक सामग्री जो कई दशकों और यहां तक ​​कि सदियों तक उच्च प्रदर्शन गुण बनाए रख सकती है!

लकड़ी के फ्रेम हाउस और लकड़ी के घरों के बाहरी / आंतरिक
एक बार से मकान, एक नियम के रूप में, बाहरी परिष्करण की आवश्यकता नहीं है: इमारत के पहलू आकर्षक दिखते हैं, क्षेत्र के किसी भी परिवेश में पूरी तरह से फिट होते हैं, और वास्तुशिल्प झोपड़ी की इमारतें, और उनकी पारंपरिक स्थापत्य शैली लंबे समय से क्लासिक बन गई है। लेकिन एक फ्रेम हाउस को अपने facades के सावधान परिष्करण की आवश्यकता होती है। हमने ऊपर लिखा है कि दीवार सामग्री की ख़ासियत के कारण, हवा के अंतराल की तकनीक का उपयोग करना आवश्यक है, जिसे ध्यान दिया जाना चाहिए, यह सस्ता नहीं है और परियोजना की लागत को काफी गंभीरता से प्रभावित करता है।

यदि आप कम से कम प्रतिरोध के मार्ग का अनुसरण करते हैं और एक फ्रेम हाउस के मुखौटे को खत्म करने के लिए सबसे सस्ती और सबसे सस्ती सामग्री का उपयोग करते हैं, उदाहरण के लिए, साइडिंग, तो आप वांछित प्रभाव की उम्मीद नहीं कर सकते हैं - आवासीय परिसर के अंदर एक अनुकूल माइक्रॉक्लाइमेट। इसके अलावा, एक फ्रेम हाउस को खत्म करने के लिए सामग्री, एक नियम के रूप में, कृत्रिम सामग्रियों से बने होते हैं, इसलिए, उनके पास एक निश्चित प्रतिशत विषाक्तता है, और यह ऐसे घर में रहने वाले व्यक्ति के स्वास्थ्य को प्रभावित नहीं कर सकता है। यदि आप केवल सबसे महंगी सामग्री का उपयोग करते हैं, तो बिंदु वांछित लक्ष्य को प्राप्त करने में खो जाता है: एक सस्ता घर बनाने के लिए, क्योंकि यह अब ऐसा नहीं होगा।

जैसा कि लकड़ी के बने लकड़ी के टुकड़े या टुकड़े टुकड़े में लिबास से बने घर के facades के परिष्करण के लिए सामग्री के लिए, ज्यादातर मामलों में ये प्राकृतिक मूल के रेजिन और तेलों के सबसे आम संसेचन हैं, जिनकी लकड़ी की संरचना में प्रवेश करने की उच्च संभावना है। ऐसी सामग्री अपेक्षाकृत सस्ती है, और उनके आवेदन की प्रक्रिया में अधिक समय नहीं लगता है, और सभी काम महंगे विशेषज्ञों की भागीदारी के बिना किया जा सकता है। इस प्रकार, एक लकड़ी का बना हुआ घर, जो टुकड़े टुकड़े में लिबास से बना एक घर है, बनाए रखना आसान है, और इससे बटुए की मोटाई प्रभावित नहीं होती है।

एक फ्रेम हाउस का इंटीरियर काफी हद तक डिज़ाइन की गई संरचना पर निर्भर करता है, जिसके प्रत्येक तत्व का कनेक्शन होता है, इसलिए, यदि निर्माण प्रक्रिया के दौरान रसोई या लिविंग रूम का आकार बदलता है, तो यह पूरे घर के समय, बटुए और स्थायित्व के बिना नहीं किया जा सकता है। दीवार पैनलों या एक फ्रेम में स्थिरता नहीं है जो इन सभी जोड़तोड़ों के लिए अनुमति देगा, और इससे सामग्री के गंभीर और तेजी से पहनने की ओर जाता है।

हां, फ्रेम हाउस की कुछ परियोजनाएं परिवर्तन करने की संभावना के लिए प्रदान करती हैं, लेकिन ये कार्य बहुत ही कठिन हैं, जिन पर अमल करना मुश्किल है। क्या टर्नकी फ्रेम हाउस का चयन करते समय इस तरह के बलिदान करना लायक है?! इसी समय, एक बार से एक घर, अपनी उच्च शक्ति के कारण, कमरे की व्यवस्था में विभिन्न प्रकार के बदलाव करना, उनके आकार, कॉन्फ़िगरेशन को बदलना संभव बनाता है। इस प्रकार, इसके संचालन के कई वर्षों के बाद भी, मालिकों के पास किसी भी वास्तुशिल्प शैली का इंटीरियर बनाने का अवसर होगा।

कंपनी की सबसे कम कीमत श्रेणी Archiline के गोल लॉग से बने लकड़ी के घर का इंटीरियर:


एक फ्रेम हाउस का नुकसान
विषाक्तता। तथ्य यह है कि फ्रेम हाउसों का उन पर रहने वाले लोगों के स्वास्थ्य पर सबसे अच्छा प्रभाव नहीं पड़ता है, यह एक निर्विवाद तथ्य है। इस तरह के घर का निर्माण जितना सस्ता होता है, उतनी ही अधिक संभावना होती है कि इसके घटक तत्व अत्यधिक विषाक्त होते हैं। उदाहरण के लिए, उन्मुख स्ट्रैंड बोर्ड (OSB-3) का व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है। इनमें फिनोल-फॉर्मेल्डिहाइड रेजिन होते हैं, जो खतरनाक अस्थिर पदार्थों को आसपास के स्थान में छोड़ते हैं। इसके अलावा, खनिज ऊन कार्सिनोजेनिक धूल का एक स्रोत है, जो सामग्री पहनने के कारण वर्ष-दर-वर्ष बड़ा हो जाता है।

आकर्षक वस्तुओं से Archiline:
लकड़ी के मकान

Дом из бревна в процессе строительства, материал стен: оцилиндрованное бревно


Дом из бруса в процессе строительства, материал стен: клеёный брус

OSB से फ्रेम हाउस:
Каркасный дом в процессе строительства, материал стен: ориентированно-стружечная плита из древесной стружки склеенной искусственными смолами с добавлением синтетического воска, борной кислоты и формальдегида

अग्नि सुरक्षा। एक फ़्रेम हाउस एक बार और बोर्डों से बनाया गया है, जो अंदर से क्लैपबोर्ड से मढ़ा जाता है। इन सामग्रियों को अत्यधिक ज्वलनशील के रूप में वर्गीकृत किया जाता है। अग्निरोधी समाधान के साथ अतिरिक्त उपचार केवल फ्रेम हाउस के कार्सिनोजेनिक घटक को बढ़ाता है। कई लोग ध्यान देंगे कि प्रोफाईल बीम से बने घर भी अत्यधिक ज्वलनशील होते हैं, लेकिन यह तथ्य व्यवहार से पुष्ट नहीं होता है: एक ऊर्ध्वाधर फ्रेम पर पतली परत आग पकड़ती है और ढह जाती है, जिससे 150 mm के एक खंड के साथ संरचनाओं को बहुत अधिक तेजी से ढह जाती है या चमकती हुई बीम से। व्यावहारिक रूप से आग के मामले में पतन नहीं होता है और दहन के दौरान जहरीले यौगिकों का उत्सर्जन नहीं होता है, जिससे घर का मालिक पत्थर के घर से ज्यादा खतरनाक नहीं हो सकता है, खासकर अगर घर एक शोर आग अलार्म से सुसज्जित है।

शक्ति। एक फ्रेम हाउस की परियोजना को अतिरिक्त भार की उम्मीद के साथ बनाया जाना चाहिए - हवा, बर्फ। फ़्रेम हाउस तूफान के लिए प्रतिरोधी नहीं हैं। यह संयुक्त राज्य अमेरिका में तूफान के बारे में वीडियो रिपोर्टों के फुटेज को चालू करने के लिए पर्याप्त है, इस बारे में आश्वस्त होने के लिए: फ्रेम हाउस कार्ड की तरह बिखरे हुए हैं। इसके अलावा, एक फ्रेम हाउस के दीवार पैनलों में कम से कम बर्बर प्रतिरोध होता है और, यदि वांछित है, तो उन्हें उपकरण का उपयोग किए बिना छिद्रित / नष्ट किया जा सकता है। यह सब मिलकर फ्रेम हाउस को 20-30 वर्षों की सेवा जीवन प्रदान करता है।

कृंतक। फ़्रेम हाउस में अक्सर चूहे और चूहों का निवास होता है। दीवार में खनिज ऊन कृन्तकों के रहने के लिए एक आदर्श स्थान है।

इस लेख में, हम एक फ्रेम हाउस के नुकसान का वर्णन करते हैं। इस प्रकार के आवासीय भवन की सभी विशेषताओं को समझना महत्वपूर्ण है, नुकसान हमेशा फायदे पर हावी होते हैं और इस तथ्य के साथ रहना बहुत मुश्किल है कि आपने एक फ्रेम हाउस के निर्माण पर पैसा खर्च किया और अब आपके स्वास्थ्य की स्थिति बिगड़ती है क्योंकि आप खनिज ऊन से धूल उड़ाते हैं।

ठोस लकड़ी के घरों के फायदे
एक लकड़ी का घर कई दशकों तक रहेगा, शायद सदियों तक। इसके क्षय की प्रक्रिया बेहद धीमी होगी, जिसे फ्रेम हाउस के बारे में नहीं कहा जा सकता है। यदि आवश्यक हो, तो एक बार से एक घर को विघटित किया जा सकता है और एक अन्य स्थान पर पहुंचाया जा सकता है, अनावश्यक समस्याओं के बिना एक नया पुन: प्राप्त कर सकता है।
इस तरह की जोड़तोड़ एक फ्रेम हाउस के साथ नहीं की जा सकती है।

एक लकड़ी का घर पर्यावरण के अनुकूल है और स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है: शंकुधारी पेड़ पर्यावरण में वाष्पशील पदार्थों का उत्सर्जन करते हैं, जो एलर्जी, धूल, और अधिक को बेअसर करते हैं। एक फ्रेम हाउस की तकनीक इसके लिए प्रदान नहीं कर सकती है, क्योंकि वांछित चिकित्सीय प्रभाव को प्राप्त करने के लिए शंकुधारी लकड़ी का उपयोग नगण्य है।

एक लकड़ी का बना हुआ घर महीनों के मामले में बनाया गया है, आवासीय परिसर के अंदर facades और दीवारों के अतिरिक्त महंगी परिष्करण की आवश्यकता नहीं है: लकड़ी की बनावट सुंदर दिखती है और किसी भी आंतरिक शैली के साथ अच्छी तरह से चलती है।
लकड़ी मज़बूती से एक दूसरे से जुड़ी हुई है, जो संरचना को अधिकतम संभव ताकत, खराब मौसम के प्रतिरोध - हवा और वर्षा प्रदान करती है।

यहां तक ​​कि तिरछी बारिश भी दीवार सामग्री के तंग कनेक्शन के कारण बीम के बीच की जगह में पानी नहीं चला पाती है। सुरक्षात्मक यौगिकों के साथ लकड़ी का अतिरिक्त प्रसंस्करण एक फैटी फिल्म के सिद्धांत पर काम करता है: नमी केवल लकड़ी की सतह को रोल करती है। नतीजतन, ऐसी दीवारें स्थिर नहीं होती हैं, और सबसे गंभीर ठंढों में भी लकड़ी का घर खुद गर्म रहता है। इस तकनीक का उपयोग करके कनाडा के घर बनाए जाते हैं। जब वे सवाल पूछते हैं: उच्च गुणवत्ता वाले सस्ते घर खरीदने के लिए, आपको समय-परीक्षण के तरीकों की ओर मुड़ना चाहिए, उदाहरण के लिए, एक पेशेवर निर्माण कंपनी के साथ लकड़ी के आवास निर्माण

संपूर्ण:
फ़्रेम हाउस कार्यान्वयन के लिए एक स्वीकार्य विकल्प हैं, लेकिन निर्माण सामग्री के चयन में बहुत काम की आवश्यकता होती है, सुरक्षा के लिए उनका मूल्यांकन - स्वच्छता और आग। यह हमेशा अपने दम पर करना संभव नहीं है, और डेवलपर्स को भी विश्वास नहीं किया जाता है: मुनाफे की खोज में, कई कंपनियां सस्ते सामग्रियों का उपयोग करती हैं।

यह नहीं होगा यदि आप एक लकड़ी का घर बनाते हैं या लकड़ी के टुकड़े टुकड़े में लिबास से एक घर बनाते हैं। लकड़ी लकड़ी है - यह एक प्राकृतिक सामग्री है जिसे केवल मशीनीकृत किया जा सकता है। लकड़ी की रक्षा के लिए, हम फिनिश तेलों और रेजिन का उपयोग करते हैं, जो प्राकृतिक मूल के भी होते हैं, और सामान्य तौर पर वे घर के पहलुओं पर बाहर लागू होते हैं, इसलिए मानव स्वास्थ्य पर प्रभाव कम से कम होता है।

फ़्रेम निर्माण केवल उन मामलों में उपयुक्त है जहां अस्थायी आवास होना आवश्यक है, जब आराम और सुरक्षा के स्तर, अस्थायी झोपड़ियों, देश के घरों, निर्माण केबिनों के लिए कोई सख्त दावे नहीं हैं।

फ़्रेम हाउस लकड़ी के लोगों की तुलना में सस्ता नहीं हैं, हमारे वास्तुशिल्प विभाग से संपर्क करें और हम आपको ठोस लकड़ी के घरों की परियोजनाओं को दिखाएंगे जो फ़्रेम हाउस की तुलना में अधिक महंगे नहीं हैं, लेकिन एक फ्रेम हाउस की खुशी जल्दी से इसके परिचालन गुणों पर नजर रखी जाएगी, और ठोस लकड़ी से बने घर आपको और आपके महान-पोते को कई, कई सालों तक प्रसन्न करेंगे।

हमारी कंपनी से मध्यम मूल्य श्रेणी में ठोस लकड़ी से कुछ अधिक लकड़ी के घर:

लकड़ी के मकान


деревянные дома из массива дерева средней ценовой категории в сравнении с каркасным домом


लकड़ी के मकान


आप देख सकते हैं कि उच्चतम मूल्य श्रेणी के फ्रेम हाउस यहां कैसे दिखते हैं!

बेलारूस के निर्माण बाजार में फ्रेम हाउस का टर्नकी निर्माण सबसे लोकप्रिय प्रस्ताव है!

टर्नकी फ्रेम हाउसों को शुरू में एक नींव के निर्माण की आवश्यकता होती है। उनकी विशेषताओं के कारण, लकड़ी के फ्रेम हाउस बहुत हल्के होते हैं और मजबूत नींव की आवश्यकता नहीं होती है। आमतौर पर वे एक स्तंभ या टेप प्रकार की नींव बनाते हैं और एक फ्रेम हाउस का निर्माण शुरू करते हैं।

टर्नकी फ्रेम हाउस के निर्माण के दौरान, खोखले ब्लॉकों के आधार पर, एक प्रबलित कंक्रीट अखंड नींव बनाई जाती है। यह सामग्री शारीरिक रूप से तटस्थ है और इसमें अच्छा थर्मल इन्सुलेशन गुण है - यह घर को वर्ष-दौर के लिए अच्छे हीटिंग की उपस्थिति में उपयोग करने की अनुमति देता है।

टर्नकी फ्रेम हाउस का निर्माण करते समय, एक अस्तर लकड़ी की पट्टी तैयार नींव पर रखी जाती है, जिस पर बाद में लकड़ी की दीवारें स्थापित की जाती हैं - इस पट्टी को अस्तर बार कहा जाता है। बेलारूस में एक अच्छा फ्रेम आवासीय भवन बनाने के लिए, नींव और बैकिंग बीम के बीच वॉटरप्रूफिंग बिछाना आवश्यक है। फ़्रेम हाउस बनाते समय, अस्तर के लिए एंटीसेप्टिक्स के साथ इलाज की जाने वाली स्थानीय लकड़ी की प्रजातियों का उपयोग करना आवश्यक है। बेलारूस की जलवायु विशेषताओं के कारण, स्थायी निवास के लिए एक फ्रेम हाउस का उपयोग करने के लिए, आपको अच्छे हीटिंग की देखभाल करने की आवश्यकता है।

निर्माण सामग्री की औसत गुणवत्ता और विज्ञापित कम लागत के कारण मिन्स्क शहर में फ्रेम हाउस का उत्पादन व्यापक हो गया है। कम-वृद्धि वाले फ्रेम हाउस खरीदें या क्रेडिट पर उनके व्यक्तिगत निर्माण का ऑर्डर लगभग सभी के लिए विज्ञापन द्वारा दिया जाता है।

टर्नकी फ्रेम हाउस असेंबली टेक्नोलॉजीज

फ़्रेम हाउस की परियोजनाएं और उनके लिए कीमतों की गणना ग्राहक की व्यक्तिगत वित्तीय क्षमताओं के आधार पर की जाती है, लेकिन उनमें से सभी इस तथ्य से एकजुट हैं कि घर के आधार पर एक लकड़ी का फ्रेम लगाया जाता है, जिस पर बाकी फ्रेम हाउस माउंट होता है। एक फ़्रेम हाउस के निर्माण के लिए एक प्रकार की लकड़ी की आवश्यकता होती है जैसे कि पाइन, 18 से 27% की नमी की मात्रा में सूख जाती है। इसके अलावा, यह विशेष एंटीसेप्टिक्स के साथ इलाज किया जाता है जो मोल्ड के गठन को रोकता है, जो टर्नकी फ्रेम घरों के निर्माण की अनुमति देता है जो सरेस से जोड़ा हुआ है। सभी निर्माण सामग्री जिसमें से फ्रेम हाउस बनाए जाते हैं, एक विशेष परिसर के साथ संसाधित होते हैं, जो क्षय के लिए उनके प्रतिरोध को काफी बढ़ाता है।

सस्ती टर्नकी फ्रेम हाउस एक छत बनाने के लिए जस्ती प्लेटों के साथ खड़ी ऊर्ध्वाधर और क्षैतिज राफ्टर्स का उपयोग करते हैं। टर्नकी फ्रेम हाउस की छत को स्थापित करते समय, कीमत घर की अवधि के आधार पर सामग्रियों पर निर्भर हो सकती है, जो कि राफ्टर्स से ढकी होती है।

फ़्रेम हाउस के टर्नकी निर्माण के लिए ओएसबी बोर्डों के एक व्यक्तिगत चयन की आवश्यकता होती है। एक फ्रेम हाउस के उच्च-गुणवत्ता वाले टर्नकी निर्माण के लिए, एक निर्माण कंपनी, जब सामग्री का चयन करती है, तो ग्राहकों की इच्छाओं और इसकी वित्तीय क्षमताओं को ध्यान में रखती है।

कंपनियां महंगे फ्रेम हाउस बनाती हैं न कि महंगे हाउसिंग। इंटरनेट कैटलॉग में, आगंतुक सुंदर फ्रेम हाउस देखेंगे, निर्माण के लिए एक परियोजना और सामग्री चुनें।

(देखें स्कैंडिनेवियाई लकड़ी के घर 2020, परियोजना "दीना की सुबह" 110 m2 बेलारूस में निर्मित)

लकड़ी के मकान






如果您对本文中描述的商品和服务感兴趣,您可以:
© 2020 ArchiLine Wooden Houses
114-49, Necrasov str., Minsk, Republic of Belarus, 220049
                                                        

该网站在该平台上运行 Nestorclub.com